Thursday 8 December 2016

कविता. १०९७. हर बार हरीयाली कि कहानी।

                                          हर बार हरीयाली कि कहानी।
हर बार हरीयाली कि कहानी बदलती जाती है जो जीवन को कई रंगों मे लेकर जाये वह साँसे जीवन को एहसास अलगसा देकर आगे बढती जाती है जो हरीयाली को कई किस्सों मे अलग तरह का मतलब देकर बढती जाती है।
हर बार हरीयाली कि कहानी बदलती जाती है जो जीवन को कई अंदाजों मे कुछ सोच अलगसी देकर जिन्दा करती जाती है जो जीवन को कई किस्सों मे परख लेती है जो जीवन कि कहानी को बदलाव अलगसा देकर चलती जाती है।
हर बार हरीयाली कि कहानी जीवन को साँसों से परख लेना सिखाती है वह कहती है कुछ पर हमारी सोच कुछ अलग बात समझकर आगे चलती है जो जीवन मे हरीयाली का एहसास जिन्दा करती हुई हर मौके पर बढती जाती है।
हर बार हरीयाली कि कहानी विश्वास अलगसा देकर आगे चलती जाती है जो जीवन को अलग समझ दे जाये वह कहानी जीवन को अलग तरह का विश्वास देकर चलती रहती है वह जीवन मे अक्सर आगे बढती जाती है।
हर बार हरीयाली कि कहानी जीवन को एक नई दिशा देकर आगे बढती रहती है जो जीवन को अलग समझ दे वह कहानी हर बार दुनिया समझकर आगे चलती है वह हर बार जीवन मे हरीयाली कि सौगाद देकर बढती जाती है।
हर बार हरीयाली कि कहानी जीवन को एक एहसास को समझ अलगसी देकर आगे चलती जाती है जो जीवन मे कदमों को परखकर आगे बढना चाहती है वह राह हर बार हरीयाली कि कहानी को बदलाव देकर चलती जाती है।
हर बार हरीयाली कि कहानी जीवन को एक अलगसी दिशाए देकर चलती है जो जीवन को परखकर कहानी कि जरुरत हर मौके पर देकर आगे चलती है जो जीवन मे हरीयाली को समझ अलग किसम कि मिलती हुई चलती जाती है।
हर बार हरीयाली कि कहानी जीवन को एक एहसास को परखकर बढते जाने कि जरुरत जीवन को हर किस्से मे रहती है जो जीवन को हर एक मौके के साथ हमे आगे लेकर जाती है हरीयाली के साथ ही तो जीवन कि कहानी चलती जाती है।
हर बार हरीयाली कि कहानी जीवन को एक बदलाव देकर चलती है जो जीवन मे हर हिस्से को कई अलग तरह के किस्सों के साथ हर बार आगे चलती है जो जीवन को हरीयाली के कई तरह के रंग अक्सर देकर जीवन मे बढती जाती है।
हर बार हरीयाली कि कहानी जीवन को एक एहसास के साथ समझ लेने कि जरुरत हर बार रहती है जो जीवन को हरीयाली के कई किस्सों को अलग पहचान देकर आगे चलती है जो जीवन को कई किस्सों मे समझकर दुनिया मे आगे बढती रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...