Wednesday 14 December 2016

कविता. १११०. हर किनारे को अपनी कहानी।

                                  हर किनारे को अपनी कहानी।
हर किनारे को अपनी कहानी कहने कि जरुरत हर मौके पर होती है जो जीवन मे किनारों को कई मतलब देकर चलती है जो हर किनारे के संग अलग जिन्दगी बनाती है जो किनारों को किसी अलग कहानी का हिस्सा हर बार बनाकर जाती है।
हर किनारे को अपनी कहानी समझते रहने कि जरुरत हर मौके पर रहती है किनारों को अलग परख देकर चलती है उस कहानी कि हकिकत को हर पल समझ लेने कि जरुरत जीवन को रहती है जो जीवन को हर मौके पर आगे लेकर जाती है।
हर किनारे को अपनी कहानी अलग हकिकत से कहते रहने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर पल के अंदर उम्मीदे दे वह जीवन कि हकिकत हर किनारे पर ढूँढने कि जरुरत रहती है जो जीवन को आगे लेकर चलती है जिसकी उम्मीदे रोशनी देकर जाती है।
हर किनारे को अपनी कहानी अलग अंदाज मे कहने कि जरुरत रहती है जो जीवन को कई किस्सों मे साँसों कि ताकद देती रहती है जो किनारों को अलग तरह कि समझ दे जाती है जो जीवन मे अलग तरह कि हकिकत हर बार देकर जाती है।
हर किनारे को अपनी कहानी अलग विश्वास के संग कहने कि जरुरत रहती है जो जीवन को कई किस्सों मे जिन्दगी देती रहती है जो कई किनारों को अलग किसम कि समझ दे जाती है जो जीवन मे किनारों को मतलब देकर जाती है।
हर किनारे को अपनी कहानी अलग तलाश के संग कहने कि जरुरत होती है जो किनारों को समझ दे जाये वह सोच जीवन को अलग मकसद दे जाती है वह किनारों को अलग किसम कि समझ दे जाये वह राह जिन्दगी देकर जाती है।
हर किनारे को अपनी कहानी अलग तरीके से समझ लेने कि आदत रहती है जो जीवन को कई किनारों से आगे जाने कि समझ दे जाती है वह हर किनारे के संग दुनिया को परख लेने कि ताकद दे जाती है वह किनारों से उम्मीदे देकर जाती है।
हर किनारे को अपनी कहानी अलग किसम कि सोच दे जाती है जीवन को कई तरीकों से आगे लेकर जाती है जो किनारों को अलग तरह कि ताकद दे जाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो कहानी किनारों को समझ देकर जाती है।
हर किनारे को अपनी कहानी अलग किसम के एहसासों को समझ लेने कि परख देती है जो जीवन को किनारों से समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे लेकर चलती है जो किनारों मे उम्मीदे देकर जाती है।
हर किनारे को अपनी कहानी अलग किरदारों के साथ समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे किनारों को समझ अलगसी देती है जो जीवन को कई किनारों के साथ अलग तरह कि राहे हर पल देती है जो नयी सुबह देकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...