Sunday 4 December 2016

कविता. १०८८. जब आसमान मे अलग तरह कि।

                                    जब आसमान मे अलग तरह कि।
जब आसमान मे अलग तरह कि आहट हर बार मिलती है जो जीवन मे आसमान को कई रंगों मे दिखाती है जो आसमान मे रंगों कि कई परछाईयों को देख पाती है उन्हे हर बार जीवन मे वह कागज पर लिखते रहना चाहती है।
जब आसमान मे अलग तरह कि चीजे जब नजर आती है मन कि दुनिया उनकी तसबीर कागज पर उतरती जाती है तसबीर को हातों से उतारने कि चाहत भी मन मे जिन्दा हो जाती है उगंलीयाँ उन्हे कागज पर उतार लेना चाहती है।
जब आसमान मे अलग तरह कि दुनिया बनती है संगीत के किसी सूर के साथ कभी आवाज उसे दोहराना चाहती है अपनी ताकद के सहारे खुशियाँ देकर आगे जाना हर बार जीवन कि जरुरत बन जाती है जो जीवन को अलग एहसास देना चाहती है।
जब आसमान मे अलग तरह कि उम्मीदे आती है कई उजाले देकर आगे बढती जाती है तब मन के किसी कोने मे पायल कि आवाज भी सुनाई पडती है जो आसमान के बादलों पर बच्चेसी ताल धरकर मासूमियत से नाचना चाहती है।
जब आसमान मे अलग तरह कि हवाए आ जाती है मन करता है जीवन कि सोच उस पल मे बदलाव देकर हर बार आगे बढती जाये क्योंकि आसमान को समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर मौके पर नई राह चुनना चाहती है।
जब आसमान मे अलग तरह कि उम्मीदे हर बार आगे लेकर जाती है आसमान मे कई रंगों को समझकर आगे बढते जाने कि चाहत हर बार नजर आती है जो कई तरह के रंगों से उम्मीदे देकर आगे बढते जाना हर पल चाहती है।
जब आसमान मे अलग तरह कि जरुरत जीवन को कुछ अलग लम्हा देकर जाती है जो जीवन को कई किस्सों का एहसास देकर नई रोशनी लाती है जो जीवन को अलग तरह कि कहानी कि समझ देकर हर मौके पर आगे जाना चाहती है।
जब आसमान मे अलग तरह कि उम्मीदे हर मौके पर जिन्दा हो जाती है जिन्हे देकर कदमों को बगावत करने कि चाहत हो जाती है जो जीवन मे कदमों को कई किसम कि राहे दे जाती है जो जीवन मे सच्चाई कि राह पर चलते जाना चाहती है।
जब आसमान मे अलग तरह कि सुबह जीवन मे नजर आती है वह कदमों एक दौड लगाने कि चाहत भरती जाती है जो सारे तूफानों को पिछे छोड दे वह ताकद देकर चलती जाती है वह तूफानों को चीर कर आगे लेकर जाना चाहती है।
जब आसमान मे अलग तरह कि कहानी जिन्दा होती है उसे बादलों मे समझ लेने कि चाहत हर पल उम्मीदे देकर चलती जाती है जीवन को कई तरह कि कहानियाँ बनाती है आसमान मे उन कहानियों को पढने कि जरुरत जीवन मे रोशनी चाहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...