Tuesday 13 December 2016

कविता. ११०७. हर बार जीवन मे हरीयाली कि।

                                        हर बार जीवन मे हरीयाली कि।
हर बार जीवन मे हरीयाली कि पहचान अलगसी होती है जो सुबह को मतलब अलग तरह का देती है जो जीवन मे हर किस्से को समझ अलगसी देती है हरीयाली को समझ कई किस्सों मे मिलती है जो जीवन को मकसद देकर जाती है।
हर बार जीवन मे हरीयाली कोई अलग तरह कि होती है जो जीवन को कई किनारों से आगे लेकर चलती है जो हरीयाली को कई किसम के मतलब दे जाती है वह जीवन को कई किनारों से कुछ अलग एहसास देकर जाती है।
हर बार जीवन मे हरीयाली कि कोई सोच एहसास अलगसा दे जाती है जो जीवन मे हरीयाली कि पहचान अलग रहती है जो जीवन को अलग तरह का एहसास दे जाती है जो जीवन को हरीयाली को समझ अलग देकर जाती है।
हर बार जीवन मे हरीयाली कि उम्मीद हर पल अलग तरह कि उम्मीदे देकर चलती है जो जीवन को अलग किसम कि सोच देकर आगे बढती है जो जीवन मे कई मौकों मे समझ और अलग तरह कि उम्मीदे देकर जाती है।
हर बार जीवन मे हरीयाली कि कहानी हर मौके के अंदर कुछ अलग लम्हों कि सोच दे जाती है वह हरीयाली के साथ जीवन को एहसास अलगसा दे चलती है जो जीवन को समझ अलग किसम कि देकर जाती है।
हर बार जीवन मे हरीयाली कि कहानी हर समझ को अलग एहसास दे जाती है हरीयाली कि पहचान जीवन को अलग पुकार दे चलती है जो हरीयाली को समझ देकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन को कई तरह के मतलब देकर जाती है।
हर बार जीवन मे हरीयाली कि कहानी हर लम्हे को समझ कुछ अलग किनारों कि देती है जो जीवन मे कई तरह के मतलब दे जाती है जो जीवन को अलग तरह कि समझ दे जाती है जो हरीयाली को कई किस्सों कि समझ देकर जाती है।
हर बार जीवन मे हरीयाली कि कहानी हर किनारे को परख अलगसी दे जाती है जो समझाती है कि हरीयाली कि राह आसान नही होती है वह हर बार उम्मीदों से बनती है पर हर पल हरीयाली कि तलाश समझ देकर जाती है।
हर बार जीवन मे हरीयाली कि कहानी हर किस्से को समझ हर मौके के साथ देकर जाती है जो जीवन को कई कहानियों के मकसद दे जाती है जो हरीयाली कि कहानी अलग एहसास मे अक्सर बताती है वह जीवन मे उजाला देकर जाती है।
हर बार जीवन मे हरीयाली कहानी बनाती है वह हमे मकसद देकर जाती है जो हरीयाली को कई तरह कि दिशाए कई किसम के एहसासों को मतलब दे जाती है जो जीवन को कई तरह कि उम्मीदे दे जाती है वह हरीयाली को अलग तरह कि समझ देकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...