Tuesday 6 December 2016

कविता. १०९३. हर लब्ज को दोहराने पर।

                                             हर लब्ज को दोहराने पर।
हर लब्ज को दोहराने पर जीवन कि राह बदल जाती है लब्जों को ताकद दे तो जीवन कि कहानी बदलाव कई लाती है वह हर लब्ज को हर लम्हे समझ लेना चाहती है वह हर लब्ज मे दुनिया को कई रंगों मे पहचान देना चाहती है।
हर लब्ज को दोहराने पर जीवन कि दिशाए बदल जाती है जो लब्जों को समझ देकर जाती है वह दिशाए बदलाव लेकर आती है जो जीवन को लब्जों के साथ कुछ अलग दिशा मे लेकर जाती है जो जीवन मे लब्जों को उम्मीदे देना चाहती है।
हर लब्ज को दोहराने पर जीवन कि कहानी कुछ अलग बात बताती है जो लब्जों को पुकार देकर जाये वह दिशा जीवन को कई किसम के मतलब दे आगे चलती जाती है जो लब्जों को कई किस्सों मे परख लेना हर मौके पर जाकर उम्मीदे देना चाहती है।
हर लब्ज को दोहराने पर जीवन कि धारा बदलाव कई तरह के अंदाज देकर जाती है जो लब्जों के अंदर कई कहानियाँ लेकर आगे बढती जाती है जो लब्जों को अलग तरह कि ताकद देकर पहचान को बदल देना चाहती है।
हर लब्ज को दोहराने पर जीवन कि उम्मीदे कई तरह कि दिशाए देकर जाती है जो लब्जों को कई किस्सों मे समझकर आगे बढते जाने कि आदत देकर चलती है जो जीवन को लब्जों मे आगे ले जाकर उम्मीदे देना चाहती है।
हर लब्ज को दोहराने पर जीवन कि दिशाए कई तरह कि ताकद देकर आगे जाती है जो जीवन मे कई किस्सों को परखकर आगे बढती है जो लब्जों को कई कहानियों के साथ आगे लेकर जाने कि दिशा देना चाहती है।
हर लब्ज को दोहराने पर जीवन कि धारा कई तरह कि उम्मीदे लाती है जो लब्जों को समझ दे जाये वह धारा जीवन मे लब्जों के सहारे ही तो आगे बढती है जो जीवन मे लब्जों को ताकद देकर हर लम्हे को खुशियाँ देना चाहती है।
हर लब्ज को दोहराने पर जीवन कि कहानी को कई किरदारों मे समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है जो लब्जों के सहारे कहानियों को समझ लेना चाहती है जो लब्जों को परखकर आगे चलते जाती है जो जीवन मे रोशनी देना चाहती है।
हर लब्ज को दोहराने पर जीवन कि धारा को समझकर जीवन मे खुशियों को परखकर दिशाए हर बार जीवन मे आती है जो जीवन मे लब्जों को कई एहसास देकर आगे लेकर चलती जाती है जो जीवन को कभी कभी गलत सोच भी देना चाहती है।
हर लब्ज को दोहराने पर जीवन कि दिशा को समझ लेना जरुरी होता है क्योंकि लब्जों से सही और गलत दोनों दिशाए मिलती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मोड पर रहती है क्योंकि जीवन मे लब्जों को सही दिशा ही खुशियाँ देना चाहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...