Sunday 11 December 2016

कविता. ११०३. हर मौके पर जीवन कि कहानी।

                                            हर मौके पर जीवन कि कहानी।
हर मौके पर जीवन कि कहानी बदलती जाती है जो जीवन को सुगून दे वह सोच अहमसी नजर आती है बाकी चीजों कि चाहत अक्सर आकर चली जाती है पर मन का चैन ही एक ऐसी बात है जिसकी अहमियत हर पल नजर आती है।
हर मौके पर जीवन कि कहानी कुछ अलग एहसास देकर जाती है वह हर पल कुछ लम्हों मे अलग बात कहती हुई आगे बढती जाती है जो मौकों को जीवन देकर आगे चलती है वह हर मौके पर जीवन कि सोच को बदलाव देकर आगे बढती नजर आती है।
हर मौके पर जीवन कि कहानी कुछ अलग अंदाज मे आगे चलती रहती है जो जीवन को कई किस्सों मे अलग तरह कि समझ दे जाती है वह सोच उम्मीदे दे जाती है जिसमे मन कि अलग पहचान हर पल मे होती है जो आगे लेकर जाने कि सोच मे नजर आती है।
हर मौके पर जीवन कि कहानी कुछ अलग किसम के मतलब दे जाती है जो जीवन मे मौकों के अंदर कुछ अलग तरह का विश्वास देकर जाती है जो मौकों के अंदर अलग तरह कि पहचान हर बार देकर आगे बढती जाती है जो उम्मीदों मे नजर आती है।
हर मौके पर जीवन कि धारा कुछ अलग एहसास देकर आगे चलती रहती है जो जीवन मे मौकों को अलग तरह कि पहचान देकर जाती है जो मौकों मे तसल्ली दे वह सोच ही आगे लेकर जाती है जो जीवन को उम्मीदों के साथ नजर आती है।
हर मौके पर जीवन कि धारा को पहचान दे जाती है हर मौके को अलग किस्सों कि आदत तो रहती है जो जीवन को कुछ अलग तरह कि पहचान देकर चलती है जो हर मौकों के अंदर अलग तरह कि सुबह देती हुई हर बार नजर आती है।
हर मौके पर जीवन कि दिशाए एहसास अलगसा लाती है जो मौकों को कई बातों मे समझ ले वह दिशाए कुछ अलग तरह के मतलब देकर आगे जाती है मौकों के अंदर कई कहानियाँ जीवन को अलग किसम का विश्वास दिखाकर नजर आती है।
हर मौके पर जीवन कि धारा किसी कहानी को समझ दे जाती है जो जीवन मे मौकों को कुछ अलग लम्हों कि दुआए देकर जाती है जो हर मौके मे जीवन कि कहानी को बदलाव देकर हर बार जीवन कि सोच को मतलब देकर नजर आती है।
हर मौके पर जीवन कि दिशाए जो तसल्ली कि ओर लेकर जाती है क्योंकि मौकों मे ही तो दुनिया हर किस्से को मतलब अलग दे जाती है जो जीवन को मौकों मे कई तरह कि सोच देकर जाती है वह जीवन मे आगे चलते जाने कि दिशाओं मे अहम नजर आती है।
हर मौके पर जीवन कि दिशाए जो बदलाव देकर जाती है वह हर बार जीवन को तसल्ली नही दे पाती है क्योंकि मौकों मे ही तो जीवन कि उम्मीदे अहम नजर आती है जो जीवन को कई किनारों से आगे लेकर चलती है जो जीवन कि जरुरत नजर आती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...