Tuesday 6 December 2016

कविता. १०९२. हर इशारे मे जीवन को।

                                         हर इशारे मे जीवन को।
हर इशारे मे जीवन को कई किनारों मे समझ लेने कि जरुरत होती है जो इशारों को परख ले वह दिशाए अलग तरह कि कहानी देती रहती है हर इशारे मे जीवन को पहचान लेने कि जरुरत होती है क्योंकि इशारों से ही तो दुनिया बनती है।
हर इशारे मे जीवन को कई किस्सों मे समझ लेने कि चाहत बनती है जो जीवन को परख दे जाये वह उम्मीदे हर पल जीवन को कई तरह कि समझ देकर चलती है जो इशारों को अलग एहसास से आगे लेकर जाये उस हकिकत से ही तो किस्मत बनती है।
हर इशारे मे जीवन को कई किनारों मे रोशनी मिलती जाती है जो इशारों मे अहमियत हर पल को अलग किसम की समझ देकर चलती रहती है जो इशारों मे कोई हकिकत मिलती रहती है जो जीवन मे आगे बढती है उसी इशारे मे नई सुबह बनती है।
हर इशारे मे जीवन को कई किस्सों को मतलब कई तरह के मिलते रहते है जो इशारों को कई किसम के मतलब मिलते रहते है हर इशारों को कई किनारों मे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर पल अक्सर रहती है जिसके सहारे किस्मत बनती है।
हर इशारे मे जीवन को कई किनारों मे रोशनी कि उम्मीदे जिन्दा हो जाती है जो इशारों मे जीवन कि कहानी कई बार मकसद देकर चलती है जो जीवन को इशारों मे समझ अलग तरह मिलती जाती है जिसमे जीवन कि उम्मीदे अक्सर बनती है।
हर इशारे मे जीवन को कई किस्सों मे पहचान लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे इशारों को समझ अलग तरह कि देकर चलती है जो जीवन मे इशारों को परख अलग तरह कि देती है जो जीवन के इशारों को बदलाव देकर अक्सर बनती है।
हर इशारे मे जीवन को कई किनारों मे समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन को कई किस्सों मे नया विश्वास देकर जाती है वह हर इशारे मे जीवन को कुछ अलग तरह कि समझ देकर हर पल कई इशारों मे दुनिया कि अलग तरह कि उम्मीदों से अक्सर बनती है।
हर इशारे मे जीवन को कई किस्सों मे परख लेने कि जरुरत होती है जो इशारों को समझ लेती है जो जीवन मे इशारों से ही दुनिया को कई किस्सों मे बदलती रहती है जो जीवन को कई कहानियों के संग आगे लेकर जाती है उसी से उम्मीदे अक्सर बनती है।
हर इशारे मे जीवन को कई किस्सों मे देखते रहने कि जरुरत होती है जो इशारों से ही दुनिया को समझ अलगसी देती है जो हर इशारे के संग दुनिया को अलग तरह का विश्वास दे जाती है वह जीवन मे इशारों से ही आगे बढती है इशारों से ही किस्मत अक्सर बनती है।
हर इशारे मे जीवन को कई किनारों से समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत होती है जो जीवन को कई तरह के इशारों से ही आगे लेकर चलती है क्योंकि इशारों मे ही तो दुनिया कि कहानी हर पल बदलती है जो जीवन को बदलाव देकर अक्सर बनती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...