Saturday 3 December 2016

कविता. १०८६. हर लम्हा जीवन को कुछ अलग।

                                             हर लम्हा जीवन को कुछ अलग।
हर लम्हा जीवन को कुछ अलग मौका दे जाता है जो जीवन मे लम्हों को बदलाव देकर जाता है जो एक उम्मीद भरा लम्हा दे जाये वह सोच जीवन मे आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर लम्हे का मतलब बताती है।
हर लम्हा जीवन को कुछ अलग किसम के मतलब दे जाता है जो जीवन मे कई किस्सों मे लम्हों को समझ कुछ अलग तरह कि उम्मीदे हर पल मिलती है जो जीवन मे हर लम्हा कुछ अलग तरह कि पहचान बताती है।
हर लम्हा जीवन को कुछ अलग तरह कि रोशनी मिलती जाती है जो हर लम्हा जीवन कि कहानी को बदलाव देकर आगे बढती जाती है जो लम्हों को अहम बनाकर दुनिया कि कहानी को बदलाव देकर दुनिया बात बताती है।
हर लम्हा जीवन को कुछ अलग सोच आगे लेकर जाती है जो हर लम्हा पलों को बदलाव देकर जाये वह सोच जीवन मे अक्सर कई किसम कि समझ लाती है जो हर बार जीवन मे खुशियों कि सौगाद देकर नई बात बताती है।
हर लम्हा जीवन को कुछ अलग किसम कि सौगाद मिलती रहती है जो जीवन मे हर एक लम्हा अलग किसम कि सौगाद लाता है जो जीवन मे लम्हों को एहसास देकर चलती है जो जीवन मे हर लम्हा अलग बात बताता है।
हर लम्हे मे जीवन को कुछ सपनों कि सौगाद नजर आती है एक लम्हे के अंदर दुनिया कई किसम के खयालों को अलग सौगाद देकर आगे चलती जाती है जो जीवन मे लम्हों को कई तरह कि समझ हर बार देकर नई बात बताती है।
हर लम्हे मे जीवन को कुछ राहों कि सौगाद मिलती रहती है जो जीवन मे हर लम्हे के साथ अलग एहसास देकर चलती है क्योंकि लम्हों मे ही तो दुनिया हर बार अलग विश्वास देकर जाती है जो जीवन को अलग तरह के मतलब कि कहानी बताती है।
हर लम्हा जीवन को कुछ अलग एहसास का विश्वास देकर जाती है क्योंकि हर लम्हा दुनिया को समझ लेने कि जरुरत हर मोड पर रहती है जो हर लम्हा जीवन मे खुशियाँ लाती है हर लम्हे के साथ ही तो दुनिया अलग कहानी बताती है।
हर लम्हा जीवन को कुछ अलग एहसास को समझ लेने कि चाहत रहती है जो जीवन मे कई तरह के विश्वास देकर जाती है क्योंकि लम्हों के अंदर ही तो दुनिया हर बार निखर पाती है जो जीवन को अलग परख दे जाये वह कहानी बताती है।
हर लम्हा जीवन को कुछ अलग सोच ताकद देकर जाती है जो लम्हों मे जिन्दा हो जाये वह बात अक्सर दुनिया को कई एहसासों मे आगे लेकर जाती है जो हर लम्हा दुनिया को अलग किनारा दिखाती है जो जीवन मे अलग तरह कि बात बताती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...