Thursday 22 December 2016

कविता. ११२४. हर किस्से के अंदर जीवन मे।

                                        हर किस्से के अंदर जीवन मे।
हर किस्से के अंदर जीवन मे कई दिशाए जिन्दा होती है हर कोने के अंदर जीवन कि धाराए हर पल जीवन कि समझ हर मौके पर चलती रहती है जो जीवन मे कई तरह के किस्सों को जिन्दगी हर मौके मे देकर जाती है।
हर किस्से के अंदर जीवन मे कई तरीकों मे जिन्दा होती है हर किस्से के अंदर जब नयी दिशाए दिखती है जो जीवन को किस्सों मे जोडती जाती है जो जीवन को किस्सों मे समझकर जीना सुबह देकर जाती है।
हर किस्से के अंदर जीवन मे कई किनारे दे जाती है क्योंकि किस्सों मे ही तो जीवन कि हकिकत छुपी रहती है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे लेकर जाती है जो जीवन कि कहानी को रंग देकर जाती है।
हर किस्से के अंदर जीवन मे कई दिशाए दे जाती है हर किस्से मे कई मौकों को अलग किसम कि परख दे जाती है जो जीवन मे किस्सों को कदमों कि पहचान दे जाती है जो जीवन को अलग तरह कि पुकार देकर जाती है।
हर किस्से के अंदर जीवन मे कई तरह कि रोशनी दिखती है जो जीवन मे किस्सों को मकसद दे जाती है जो जीवन मे हर लम्हे के संग सुबह देती है क्योंकि किस्सों मे ही तो दुनिया चाहे या ना चाहे जुडकर दिशाए देकर जाती है।
हर किस्से के अंदर जीवन मे कई तरह के उजाले कि निशानीयाँ दिखती है जो जीवन को हर मौके पर कुछ अलग एहसास देती है जो जीवन को हर पल रोशनी दे जाती है हर किस्से को समझ लेने कि जरुरत अक्सर जीवन मे बदलाव देकर जाती है।
हर किस्से के अंदर जीवन मे कई तरह किनारों को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर मौके मे होती है कई किस्सों मे जीवन कि धारा कुछ अलग तरह से बदलती हुई सोच दे जाती है जो जीवन मे अलग तरह कि पुकार हर बार देकर जाती है।
हर किस्से के अंदर जीवन मे कई तरह कि जरुरत अक्सर जिन्दा रहती है क्योंकि किस्सों मे ही तो दुनिया जिन्दा होती है जिसे कई तरह के इशारों मे समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे किस्सों को कई तरह के कदम देकर जाती है।
हर किस्से के अंदर जीवन मे कई तरह कि आदत अक्सर जिन्दा रहती है जो जीवन को कई किस्सों मे जिन्दा करती जाती है क्योंकि किस्सों मे जीवन को जीने कि जरुरत हर लम्हे मे होती है जो जीवन को जिन्दगी देकर जाती है।
हर किस्से के अंदर जीवन मे कई तरह कि उमंग जिन्दा रहती है जो जीवन मे किस्सों को कई तरह के मतलब देती है जो किस्सों मे जीवन को आगे लेकर जाती है जीवन मे हर रंग को समझ लेने कि जरुरत हर पल रहती है जो जीवन के किस्सों को उजाला देकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...