Wednesday 28 December 2016

कविता. ११३७. जीवन को कोई अलग।

                                     जीवन को कोई अलग।
हर बार जीवन को कोई अलग दिशा मिल जाती है वह दिशाए जीवन कि दास्तान बदलती जाती है वह जीवन को हर बार एहसास अलगसा देकर जाती है वह जीवन को कई कि किस्सों में मुस्कान अलग दे जाती है।
हर बार जीवन को कोई अलग सोच परख लेने कि जरुरत जीवन को होती है जिसे हर लम्हे के साथ पकड लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन को कई किस्सों में आगे लेकर चलती है जो दुनिया को उजाला अलग दे जाती है।
हर बार जीवन को कोई अलग रोशनी मन से मिलती रहती है जो जीवन मे कई कहानियों के किस्से अलग एहसास देकर आगे बढती रहती है जो जीवन को कई दिशाओं मे रोशनी हर मोड पर देकर अलग उम्मीदे दे जाती है।
हर बार जीवन को कोई अलग किनारे से आगे जाने कि जरुरत रहती है जो जीवन के कई रंगों कि कहानी को मकसद देकर हर बार आगे जाती है वह जीवन को अलग पहचान दिल गहराई से अक्सर जीवन मे दे जाती है।
हर बार जीवन को कोई अलग दिशा दे जाती है जो जीवन को बताती है दुनिया हर बार एक खोज के साथ जिन्दा हर बार दुनिया कि पहचान रहती है जीवन को कई किस्सों मे परख लेने कि जरुरत जीवन हर बार उम्मीद दे जाती है।
हर बार जीवन को कोई अलग तरह कि पुकार हर मोड पर अक्सर देकर चलती है जो जीवन को कई किनारों कि पहचान दिखाती है क्योंकि जीवन मे हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन को आशाए दे जाती है।
हर बार जीवन को कोई अलग सोच कि ताकद हर बार जिन्दा नजर आती है जो जीवन मे उजाला हर मौके पर देकर आगे बढती जाती है जो जीवन को अलग किसम कि अहमियत देकर रहती है जो जीवन को उम्मीद दे जाती है।
हर बार जीवन को कोई अलग पहचान हर बार मिलती रहती है जो जीवन को अलग एहसास देकर आगे बढती जाती है क्योंकि जीवन को कई किस्सों मे रोशनी दे जाती है जिसे पहचान लेने से दुनिया अलग एहसास दे जाती है।
हर बार जीवन को कोई अलग दिशा को समझकर आगे जाने कि जरुरत हर बार रहती है जो जीवन को कुछ अलग तरह कि ताकद देकर जाती है जो जीवन को कई तरह कि उम्मीदे हर बार मिलती है जो रोशनी दे जाती है।
हर बार जीवन को कोई अलग किस्सा देने कि जरुरत हर बार रहती है जो जीवन मे दिशाए बदलकर कई कहानियाँ कहती रहती है जो जीवन को कई किनारों कि समझ हर साँस के संग हर बार हर पल दे जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...