Thursday 22 December 2016

कविता. ११२५. हर कदम पर जीवन कि।

                                  हर कदम पर जीवन कि।
हर कदम पर जीवन कि दास्तान अलग  होती है जो जीवन को कई कहानियों के संग मुस्कान अलग दे जाती है वह हर कदम पर दास्तान कुछ ऐसे बताती है उस एहसास को समझ देती है कि जिंदगी में तसल्ली दे जाती है।
हर कदम पर जीवन कि राहे बदलाव कुछ ऐसा दे जाती है कदमों के अंदर कि दुनिया आगे चलती जाती है जो कदमों में अलग तरह कि पुकार दे जाती है हर कदम मे जीवन को अलग सुबह मिलती रहती है जो राहो में पुकार दे जाती है।
हर कदम पर जीवन कि दिशाए हर बार बदलती जाती है जो कदमों में ताकद दें वह उमंग का एहसास देकर चलती है वह हर कदम पर जीवन कि कहानी को बदलाव देती है जो जीवन को हर लम्हे कुछ अलग सोच दे जाती है।
हर कदम पर जीवन कि धारा हर बार एहसास अलगसा देकर जाती है जो सुबह के रंगो में परख अलगसी देकर आगे बढती है क्योंकि कदमों को ही तो जीवन को समझकर आगे जाने कि जरुरत होती है जो जीवन मे एहसास दे जाती है।
हर कदम पर जीवन कि धारा कई एहसासों को परख लेती है हर एक कदम मे दुनिया कि समझ जिन्दा चाहती है जो जीवन मे परख अलग किसम कि देती है जो कदमों को अलग किसम कि पहचान दे जाती है।
हर कदम पर जीवन कि दिशाए कुछ लम्हो के अंदर समझ देती है जो हर कदम पर पहचान कुछ अलग किसम कि चाहती है जो कदमों को कई तरह कि समझ अलग दिशाओं मे देती है जो दुनिया को परख अलग दे जाती है।
हर कदम पर जीवन कि उम्मीदे आगे लेकर जाती है कदमों के अंदर परख कि जरुरत हर मौके मे होती है जो कदमों को समझ लेने कि जरुरत जीवन को कदमों कि आहट दे जाती है जो हर कदम मे आवाज दे जाती है।
हर कदम पर जीवन कि दिशाए कुछ अलग एहसास जीवन को उम्मीदे देकर जाती है जो हर कदम पर हर बार राह मे अलग रोशनी देकर चलती है जो कदमों को हर मौके पर अलग तरह कि पहचान अक्सर दिशाएं दे जाती है।
हर कदम पर जीवन कि धारा कुछ अलग किसम कि परख देकर चलती है जो कदमों को समझकर आगे चलती है जो जीवन मे दिशाओं को समझ अलग तरह कि देती है जीवन मे कदमों को अलग तरह कि ताकद दे जाती है।
हर कदम पर जीवन कि मौकों मे पहचान बदलती जाती है जो कदमों के साथ जीवन मे कई दिशाए दिखाती है हर कदम के साथ जीवन मे रोशनी हर दिशा मे फैलती जाती है जो जीवन को राह बताती है जो जीवन मे ताकद दे जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...