Thursday 15 December 2016

कविता. ११११. सितारों मे ही आसमान कि पहचान।

                                     सितारों मे ही आसमान कि पहचान।
सितारों मे ही आसमान कि पहचान हर बार जीवन को अलग एहसास दे जाती है जो सितारों को मतलब उम्मीदों का देकर जाती है जो आसमान को सितारों से ही जीवन कि रोशनी हर मौके पर देकर उजाला फैलाकर जाती है।
सितारों मे ही आसमान कि पहचान हर बार उजाला दे जाती है जो जीवन को कई किस्सों मे समझ अलग किसम कि दे जाती है जो आसमान मे अलग रोशनी हर बार फैलाती रहती है जो सितारों से ही कुछ अलग एहसास देकर जाती है।
सितारों मे ही आसमान कि पहचान हर बार जीवन को कई किनारों कि समझ दे जाती है जो जीवन को कई तरह कि उम्मीदे देकर जीवन कि खुबसूरती बढाती जाती है जो सितारों को समझकर दुनिया कि परख हर पल उजाला देकर जाती है।
सितारों मे ही आसमान कि पहचान हर बार आसमान को कई कोनों मे खुबसूरती और जीवन को कई तरह के एहसास दे जाती है जो सितारों मे आसमान को रोशनी हर बार अलग एहसास देती है जो आसमान मे उजाला देकर जाती है।
सितारों मे ही आसमान कि पहचान हर बार जीवन को अलग किसम कि रोशनी दिखाती है जो सितारों मे ही जीवन कि खुशियाँ ढूँढती जाती है जो आसमान मे सितारों कि खुबसूरती का एहसास हर बार दिखाकर उम्मीदे देकर जाती है।
सितारों मे ही आसमान कि पहचान हर बार जीवन को समझ अलग किसम कि देकर जाती है जो आसमान मे उजाला हर बार फैलाती है वह अलगसी सुंदरता देकर आगे बढती है जो मन को कई किसम कि समझ देकर जाती है।
सितारों मे ही आसमान कि पहचान हर बार जीवन को समझ लेने कि ताकद देकर चलती है जो जीवन मे सितारों का एहसास देकर चलती है जो आसमान मे कई रंगों कि पहचान देकर आगे बढती रहती है जो जीवन को समझ देकर जाती है।
सितारों मे ही आसमान कि पहचान हर बार जीवन को समझ अलग पहचान देकर जाता है क्योंकि जीवन मे सितारों मे ही तो जीवन कि रोशनी छुपी नजर आती है जो जीवन को अलग किसम कि ताकद देकर जाती है।
सितारों मे ही आसमान कि पुकार हर बार रहती है जो सितारों कि रोशनी को अलग पहचान देकर चलती है जो जीवन मे आसमान को कई किस्से मे समझ लेने कि जरुरत हर पल जिन्दा हो जाती है जो जीवन को अलग खुबसूरती देकर जाती है।
सितारों मे ही आसमान कि रोशनी दिखती है जो कभी सितारों कि पहचान आसमान से लगती है आखिर एक बात समझ आती है दोनों कि एक दूजे कि जरुरत होती है जीवन मे कई एहसासों को एक बात बताती है कुछ चीजों को किस्मत देकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...