Friday 2 December 2016

कविता. १०८४. हर बसेरा कुछ अलग बात।

                                              हर बसेरा कुछ अलग बात।
हर बसेरा कुछ अलग बात चाहता है हर बार उसके एहसासों मे वह कुछ अलग चीजे माँगता है हर चाहत सतरंगी एहसास देकर जाती है वह सही होती है वही तो उम्मीदे लाती है जब तक वह दूसरे को तोडना नही चाहती है।
हर बसेरा कुछ अलग सोच देकर आगे जाता है जो जीवन मे हर बसेरे के साथ अलग एहसास देकर आता है जो दुनिया को कई रंगों कि कहानी देकर आगे बढती है क्योंकि हर बसेरे के अंदर जीवन कि दुनिया कुछ अलग चाहती है।
हर बसेरा कुछ अलग मतलब देकर आगे बढता है क्योंकि बसेरा ही तो जीवन को अलग किसम कि समझ देकर हर पल आगे जाता है क्योंकि बसेरा ही तो इन्सान को अलग समझ देकर हर बार आगे बढता है वह सही है जब तक उसकी सोच खुशियाँ चाहती है।
हर बसेरा कुछ अलग मकसद देकर आगे चलता है हर बसेरा जीवन को अलग जस्बात के साथ समझकर आगे बढता रहता है क्योंकि हर बसेरा अपनी उम्मीदे चाहता है क्योंकि हर बसेरा जीवन मे कुछ ना कुछ जरुरत होती है जिसे दुनिया चाहती है।
हर बसेरा अपना गुजारा खूशी से चाहता है क्योंकि हर बसेरा जीवन को किसी अलग रंग से देखना चाहता है क्योंकि हर बसेरा जीवन कि धारा को अलग समझ से परख लेना चाहता है जीवन मे हर बार बसेरे को जिन्दगी अलग तरीके से देखना चाहती है।
हर बसेरा कुछ अलग एहसास से गुजरता रहता है जो जीवन को कई लम्हों मे आगे लेकर जाता है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन कि धारा को हर मोड पर रहती है जो जीवन को कई किसम के एहसासों के साथ आगे लेकर जाना चाहती है।
हर बसेरा कुछ अलग दिशाओं मे परख लेना जरुरी रहता है क्योंकि बसेरा ही तो जीवन कि उम्मीदों को अलग तरह के किनारे देकर जाता है क्योंकि बसेरा ही तो जीवन को कई किस्सों कि शुरुआत देकर जाता है जिसे जिन्दगी समझना चाहती है।
हर बसेरा कुछ अलग तरह कि कहानी लिखती है अपनी ताकद अपने एहसासों के साथ बनाकर जाता है क्योंकि बसेरा ही तो जीवन को मतलब देकर आगे जाता है जो जीवन को कई रंगों मे हर पल के साथ आगे लेकर बढता है जिसे जिन्दगी चाहती है।
हर बसेरा कुछ अलग एहसास को समझकर अलग तरह कि कहानी देकर आगे जाता है क्योंकि बसेरा ही तो दुनिया को बनाता है जीवन मे बसेरा ही तो दुनिया बनाती है क्योंकि बसेरा ही तो जीवन को कई किस्सों के साथ आगे लेकर जाता है जिसे जिन्दगी चाहती है।
हर बसेरा कुछ अलग तरह कि रोशनी लेकर आता है जिसे समझ लेना हर बार जीवन मे जरुरी होता है क्योंकि बसेरा ही तो जीवन को कई एहसास देकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन को आगे लेकर जाना चाहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...