Sunday 18 December 2016

कविता़. १११७. किसी नजर मे।

                                                किसी नजर मे।
हर बार किसी एहसास से जब नजर मुडती जाती है जीवन को आवाज कुछ अलग तरह कि समझ मे आती है कुछ बाते नजरों कि इशारों मे ही हो जाती है हर बूँद मे जीवन को पहचान अलगसी देकर आगे बढती जाती है।
हर बार किसी लम्हे मे नजरों कि बाते एहसास कई दे जाती है वह कहती है जीवन को कई बातों के संग हर लम्हे के भीतर विश्वास अलगसा देकर बढती जाती है नजरों के सहारे ही तो दुनिया कुदरत के एहसासों को समझ देकर बढती जाती है।
हर बार किसी नजर के अंदर जस्बात कि कहानी कुछ अलग पहचान दे जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को समझ अलग तरह कि देकर आगे चलती है जो लम्हों मे ताकद का एहसास जुदासा देती है क्योंकि नजरों मे कुछ बाते आगे बढती जाती है।
हर बार किसी एहसास के भीतर विश्वास कि नीव अलगसी होती है जो जीवन मे कई किनारों को मतलब कई तरह के देकर चलती जाती है जो जीवन को परख अलग दे जाती है जो जीवन मे नजरों को एहसास कि धारा देकर बढती जाती है।
हर बार किसी नजर के अंदर कुछ एहसासों कि ताकद उस तरह से रहती है जो जीवन को कई किनारों मे कुछ अलग सोच देकर आगे चलती जाती है वह नजरों के अंदर कई तरह के एहसास देकर उम्मीदों के सहारे आगे बढती जाती है।
हर बार किसी नजर के अंदर कुछ आशाए बनती जाती है जो जीवन को कई किस्सों मे परख दे जाये वह सोच अहम लगती है वह नजरों के अंदर कई तरह के रंगों कि पहचान देकर नजरों मे ही अक्सर आगे बढती जाती है।
हर बार किसी नजर के एहसासों मे दुनिया हर मौके पर समझ अलगसी दे जाती है जो नजरों को कुछ अलग इशारों मे अक्सर पहचान अलग देकर आशाए देकर चलती जाती है जो जीवन को कई किनारों के संग परख देकर आगे बढती जाती है।
हर बार किसी नजर के भीतर कुछ अलग सोच को समझ लेने कि उम्मीदे जीवन को कहती है जो नजरों के अंदर जीवन को हर तरह के एहसास को समझ लेने कि ताकद मिलती है जो जीवन को कई किनारों से लेकर आगे बढती जाती है।
हर बार किसी नजर के अंदर जीवन को कुछ बाते गहराई से समझ आती है वह हर बार किसी किनारे से गुजरकर दिशाओं को अलग तरह कि परख दे जाती है जो जीवन को कई किसम के मतलब दे जाती है जो जीवन को ताकद देकर आगे बढती जाती है।
हर बार किसी नजर के अंदर जीवन कि कई धाराओं कि परख अक्सर चलती जाती है जो नजर के अंदर कई रंगों कि आहट हर पल खुशियाँ देती रहती है जो नजरों मे कई सपनों कि उडान हर मौके के संग देकर आगे बढती जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...