Wednesday 14 December 2016

कविता. ११०८. कई राहों पर जिन्दगी।

                                           कई राहों पर जिन्दगी।
कई राहों पर जिन्दगी जस्बात अलगसे देती है जो जीवन को कई रंगों मे बदलकर रख दे वह एहसास जुदासे देती है वह जीवन मे राहों को समझ अलग देती है जो जीवन को परख लेने कि ताकद को हर मौके पर बदलती है।
कई राहों पर जिन्दगी अक्सर अलग मोड दे जाती है जो राहों को अलग तरह कि परख दे जाती है जो जीवन को कुछ अलगसी पुकार देकर जाने कि समझ हर बार देती है क्योंकि राहों को समझकर आगे चलती है जो जीवन को बदलती है।
कई राहों पर जिन्दगी अक्सर खयालों को बदलाव दे जाती है जो जीवन को कई एहसास देकर हर बार आगे जाती है हर राह पर कई खयालों कि ताकद हर पल जिन्दा रहती है जो जीवन को कई तरह के एहसास देकर बदलती है।
कई राहों पर जिन्दगी अक्सर खयालों को समझ कुछ अलग तरह कि देती है जो जीवन को उम्मीदे दे जाती है जो जीवन कि पहचान होती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन को राहों मे मतलब देकर बदलती है।
कई राहों पर जिन्दगी अक्सर दिशाए भुलाकर चलती जाती है अगर उम्मीद सही हो तो जिन्दगी हर बार रोशनी देकर ही आगे बढती है क्योंकि राहों को बदलते जाने कि जरुरत होती है राहे तो सोच के बदलाव संग बदलती है।
कई राहों पर जिन्दगी अक्सर जीवन मे अलग समझ दे जाती है क्योंकि राहों को समझकर ही दुनिया हर पल बदलाव दे जाती है जो जीवन को कई राहों मे आगे लेकर जाती है जो जीवन को राहों मे कई तरह के एहसास देकर बदलती है।
कई राहों पर जिन्दगी अक्सर जीवन मे कुछ अलग कहानी बताती है जो जीवन को समझ अलग किसम कि दे जाती है जो राहों को अलग एहसास दे जाती है जो जीवन को राहों मे कई तरह के बदलाव देकर बदलती है।
कई राहों पर जिन्दगी अक्सर जीवन मे कई एहसासों के साथ बदलाव देकर आगे बढती है क्योंकि बदलाव को समझकर ही तो दुनिया कई किस्सों मे रोशन हो जाती है जो जीवन को अलग तरह कि समझ देकर बदलती है।
कई राहों पर जिन्दगी अक्सर जीवन मे कई तरह कि मंजिलों को समझकर आगे चलती है जो जीवन को कई किनारों से समझ दे जाती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो जीवन मे राहों को मतलब देकर बदलती है।
कई राहों पर जिन्दगी अक्सर जीवन मे कई उम्मीदे दे जाती है वह राहों को समझाती है बदलाव तो होता है पर उसके लिये गलत राह को अपनाने कि जरुरत जीवन को कभी नही होती है क्योंकि जीवन मे राहों को लहरे उम्मीदे देकर बदलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...