Wednesday 7 December 2016

कविता. १०९५. हर कोने से जीवन कि।

                                              हर कोने से जीवन कि।
हर कोने से जीवन कि आवाज अलगसी आती है जो जीवन को कई कोनों मे परख लेना चाहती है जो हर एक कोने मे जीवन को जिन्दा रखती जाती है जो कोनों मे लिखी कहानियों को समझकर आगे चलती जाना चाहती है।
हर कोने से जीवन कि सौगाद अलग बनती जाती है जो जीवन को कोनों से विश्वास अलगसा देकर आगे चलती जाती है जो हर कोने मे कुछ अलग पहचान देकर जाती है जो जीवन को अलग समझ दे वह धारा हर बार देना चाहती है।
हर कोने से जीवन कि दिशाए बदलाव लाती है जो जीवन को कई लम्हों मे परख ले वह आवाज अलग किसम का एहसास देकर चलती है जो जीवन मे कोनों कि पहचान बदल देने कि कोशिश हर बार करती हुई आगे जाना चाहती है।
हर कोने से जीवन कि कहानी कुछ अलग धारा मे बदलाव देकर चलती है जो जीवन को कोनों से परख ले वह दिशाए जीवन को कई किस्सों मे आगे बढते जाना सिखाती है वह हर कोने मे ही जीवन को जीना हर मौके पर चाहती है।
हर कोने से जीवन कि आवाज निकलती है जो जीवन को कितने रंगों को पहचान देकर चलती है जो हर कोने को मतलब देकर हर बार आगे बढती जाती है क्योंकि वही तो जीवन कि सच्ची ताकद रहती है जो जीवन को आगे जाना चाहती है।
हर कोने से जीवन कि धारा को परख लेने कि जरुरत जीवन को हर लम्हे आगे लेकर चलती है जो जीवन को कई कोनों से आगे लेकर जाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन को कोनों मे परख लेना हर बार चाहती है।
हर कोने से जीवन कि ताकद हर बार आगे चलती है जो जीवन को कई किनारों से समझकर आगे लेकर जाती है जिसे कोनों मे पहचान लेने कि जरुरत हर मौके पर होती है जो जीवन को कई दिशाओं मे आगे लेकर जाना चाहती है।
हर कोने से जीवन कि परख अलग एहसास देकर आगे बढती है क्योंकि कोनों मे ही जीवन कि सोच जिन्दा रहती है जिनसे वह आगे बढती हुई कई किस्सों के साथ चलती जाती है जो जीवन को कई किसम कि ताकद देकर बढना चाहती है।
हर कोने से जीवन कि धारा हर पल कुछ अलग एहसास दे जाती है जो जीवन कि धारा बदलकर आगे चलती है क्योंकि हर कोने मे ही दुनिया अक्सर जिन्दा रहती है जो जीवन को आगे लेकर चलती है जो जीवन कि उम्मीदे दे जाना चाहती है।
हर कोने से जीवन कि दिशाए कुछ अलग तरह के बदलाव देकर जाती है जो जीवन को कई किस्सों मे पहचान देकर जाती है क्योंकि कोनों से ही तो जीवन कि कहानी हर बार कुछ अलग किसम के मतलब देकर आगे जाना चाहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...