Monday 19 December 2016

कविता. १११८. बादलों के हिलने से आसमान मे।

                                   बादलों के हिलने से आसमान मे।
बादलों के हिलने से आसमान मे जीवन कि कहानी को बदलाव मिलता है बादलों को समझकर कई किनारों को बदलाव कि परख आगे चलती हुई जाती है बादलों को गिनते जाने कि समझ जीवन को अलग एहसास दे जाती है।
बादलों के हिलने से आसमान मे जीवन कि एक सोच से आगे चलते जाने कि पहचान हर मोड को आगे लेकर चलती जाती है क्योंकि बादलों को हवाओं के संग जाने कि आदत होती है जो जीवन मे बादलों को खुबसूरत एहसास दे जाती है।
बादलों के हिलने से आसमान मे कई तरह के रंगों कि पहचान बनती है जो जीवन मे आसमान को अलग एहसास देती है मन को उन बादलों कि झुंड अलग तरह कि खुबसूरती हर मौके पर देती है बादलों के साथ कई कहानियों को कल्पनाये जिन्दगी दे जाती है।
बादलों के हिलने से आसमान मे कई किनारों से दुनिया को समझकर दिशाए उम्मीदे देकर आगे चलती जाती है क्योंकि बादलों को कई तरह के रंगों को अलग तरह कि हवाओं मे आगे चलते जाने कि जरुरत हर राह पर होती है जो बादलों मे जीवन को परख दे जाती है।
बादलों के हिलने से आसमान मे कुछ रंग बदलते हुए आगे लेकर चलते रहते है जो बादलों को परख लेते है उस आसमान के अंदर दुनिया बादलों कि कहानी को आकार अलगसा देकर चलती है जो जीवन मे बादलों को बदलाव दे जाती है।
बादलों के हिलने से आसमान मे कुछ एहसास जीवन को अलग तरह कि समझ देकर चलता है जो बादलों को कई रंगों कि परख देकर चलता है जो जीवन मे बादलों को बदलाव देकर हर मोड को परख कर अक्सर बादलों को कुछ खास बनाकर उम्मीदे दे जाता है।
बादलों के हिलने से आसमान मे कुछ अलग तरह कि कहानियाँ अक्सर बदलाव देकर चलती है जो जीवन को कई धाराओं मे परख देती है जो बादलों को गिनते रहने कि कभी कभी चाहत देती है पर मन कि चंचलता उसे तोडकर आगे बढते जाने कि उम्मीदे दे जाती है।
बादलों के हिलने से आसमान मे कुछ लम्हों के रंगों को परख हो जाती है जो जीवन मे हवाओं से बादलों के बहते जाने का एहसास देकर जाती है वह बादलों के साथ कई आकारों को बनाती है वह हर बार अलग एहसास दे जाती है।
बादलों के हिलने से आसमान मे कुछ अलग रंगों को पहचान वह अलगसी दे जाती है वह आसमान मे कई तरह के बादल दे जाती है वह हिलते हुए बादलों मे उम्मीदे दे जाती है वह हर बार जीवन मे आसमान के संग बदलाव अलग दे जाती है।
बादलों के हिलने से आसमान मे कई तरह के एहसासों कि दुनिया जिन्दा हो जाती है जो बादलों को परख दे वह एहसास अक्सर बादलों कि कहानी मौसमों के साथ देती है वह जीवन को कुछ रंग अलगसे उम्मीदों के साथ दे जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...