Saturday 11 February 2017

कविता. १२२६. हर रंग को समझ लेने कि जरुरत।

                           हर रंग को समझ लेने कि जरुरत।
हर रंग को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे अक्सर होती है जो जीवन मे कई रंगों को परखकर दुनिया हर मौके पर अलग सुबह देती है जो जीवन मे कई रंगों कि कोमलता अक्सर देकर जाती है जिसमे अलग समझ रहती है।
हर रंग को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे अक्सर होती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग तरह कि पहचान देती है जो हर बार कई एहसासों के संग अलगसा विश्वास देती है जिसमे हर मोड को परख लेने कि समझ रहती है।
हर रंग को समझ लेने कि जरुरत जीवन को अक्सर होती है जो जीवन मे कई रंगों कि पुकार को कुछ अलग किसम कि पहचान देकर रहती है वह हर सोच को हर पल के अंदर कोई अलग पुकार दिखाती है हर मौके पर जीवन मे अलग समझ रहती है।
हर रंग को समझ लेने कि जरुरत जीवन को अक्सर होती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग कहानियों के साथ जिन्दा रखती है हर पल मे अलग किसम कि आवाज हर लम्हा कुछ ऐसा कहती है जिसमे समझ रहती है।
हर रंग को समझ लेने कि जरुरत जीवन को अक्सर होती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग मकसद देकर जाती है हर रंग के अंदर कोई अलग सुबह रहती है जो जीवन मे कई रंगों कि पहचान हर किस्से को देती है जिसमे समझ रहती है।
हर रंग को समझ लेने कि जरुरत जीवन को अक्सर होती है जो जीवन मे कई एहसासों मे कुछ अलग पुकार होती है जो जीवन मे कई किनारों को सुबह के एहसास के संग अलग पहचान देकर चलती है जिसमे जीवन कि समझ रहती है।
हर रंग को समझ लेने कि जरुरत जीवन को अक्सर होती है जो जीवन मे कई किनारों को उजाला अलग किसम का देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए हर पुकार देकर जाती है जो जीवन मे हर कदम पर वह पुकार देती है जिसमे अलग समझ रहती है।
हर रंग को समझ लेने कि जरुरत जीवन को अक्सर होती है जो जीवन मे कई नजारों मे अलग पुकार देती रहती है हर रंग के अंदर कोई अलग तरह कि सच्चाई होती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को पुकार के साथ कई उम्मीदों कि समझ रहती है।
हर रंग को समझ लेने कि जरुरत जीवन को अक्सर होती है जो जीवन मे कई एहसासों को पहचान अलग देती रहती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देकर जाती है जो रंगों को पुकार अलग देती है जीवन के हर किस्से मे उजाले कि समझ रहती है।
हर रंग को समझ लेने कि जरुरत जीवन को अक्सर होती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को एहसास अलगसा देकर जाती है हर पल के अंदर कोई अलग पहचान रोशनी अलगसी दे जाती है जो जीवन मे उजाले के अंदर कई रंगों कि पुकार कि समझ रहती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...