Wednesday 22 February 2017

कविता. १२४९. हर आसमान के अंदर।

                                    हर आसमान के अंदर।
हर आसमान के अंदर कई रंगों कि दुनिया सुबह अलग किसम कि देती है जो आसमान में उडते परिंदों कि कहानी कहती रहती है जो जीवन मे कई कुदरत कि कहानी को कई किस्सों मे कहती है जिसकी दिशाएं अलग रहती है।
हर आसमान के अंदर कई रंगों कि दुनिया हर पल साथ देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग बदलाव दिखाती है हर रंग के साथ आसमान मे दुनिया अलगसी सुबह लाती है जो जीवन मे कई किनारों पर अलग पहचान चाहती रहती है।
हर आसमान के अंदर कई रंगों कि दुनिया हर कदम को अलग पुकार दिलाती है जो जीवन मे कई किनारों पर आसमानी एहसासों कि सुबह देती जाती है जो जीवन मे कई राहों पर कोई अलग पहचान को जिन्दा करती रहती है।
हर आसमान के अंदर कई दिशाओं कि दुनिया हर पल को नयी तसल्ली देती जाती है वह हर बादल को अलग सुबह कि तलाश दिलाती है जो हवाओं को कई अंदाज मे अलग एहसास कि कहानी दिलाती रहती है।
हर आसमान के अंदर कई किरणों से सुबह कि पहचान दिलाती है वह आसमान कि पुकार दुनिया मे अलग तरह कि खुशियों की सौगात हर बार हर कुदरत के एहसास के साथ दिलाती है जो जीवन मे खुशियों कि आहट हर बार दिलाती रहती है।
हर आसमान के अंदर कई रंगों कि पहचान हर मौके पर देती है जो जीवन मे कई किनारों पर अलग तरह कि पुकार हर कदम पर कई एहसासों के साथ मिलती है जो जीवन मे कई किनारों पर अलग पुकार दिलाती रहती है।
हर आसमान के अंदर कई दिशाओं कि पहचान हर बार कुदरत पर अलग तरह का असर हर लम्हे के साथ देती है जिसमे रोशनी और अंधियारे दोनों कि पहचान साथ मिलती है जो जीवन मे कई किनारों पर दुनिया अलग मतलब दिलाती रहती है।
हर आसमान के अंदर कई किरणों से सुबह अलगसी बनती है जो जीवन मे कई दास्ताने हर बार दिखाकर चलती है जो जीवन मे कई किनारों पर अलग पुकार को समझ लेने कि जरुरत हर बार दिखती है वह उम्मीदे दिलाती रहती है।
हर आसमान के अंदर कई दिशाओं से सुबह कई किसम कि रोशनी दिलाते है हर पल अलग सौगाद दिलाते है जो जीवन मे कई रंगों कि रोशनी लाते है जो जीवन मे कई हवाओं के साथ बादलों मे बदलाव हर पल दिलाती रहती है।
हर आसमान के अंदर कई रंगों कि दुनिया मुस्कुराती है वह जीवन मे हर उम्मीद को अलग पुकार मिलती है जो जीवन मे आसमान मे कई तरह कि जरुरत हर मौके पर जीवन को अलग किनारे दिलाती रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...