Thursday 9 February 2017

कविता. १२२३. कुछ किस्सों मे जीवन कि वह निशानी दिखती है।

                                कुछ किस्सों मे जीवन कि वह निशानी दिखती है।
कुछ किस्सों मे जीवन कि वह निशानी दिखती है जिसे बार बार दोहराने से जीवन कि कहानी बनती है जो हर किस्से के अंदर एहसास कि अलग पहचान होती है जो जीवन मे हर किस्से को अक्सर जिन्दगी देकर जाती है।
कुछ किस्सों मे जीवन कि वह निशानी दिखती है जिसे बार बार हर पल मे जीने कि जरुरत मन मे रहती है जो हर किस्सों मे अलग पहचान को पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से कि कदमों को अलग आवाज देकर जाती है।
कुछ किस्सों मे जीवन कि वह निशानी दिखती है जिसे ढूँढने मे दुनिया कि कई कहानियाँ लिखी जाती है हर मौके पर उसकी निशानी बनती है जो हर किस्से के एहसास को अलग तरह कि समझ हर पल मे देकर जाती है।
कुछ किस्सों मे जीवन कि वह निशानी दिखती है जिसे हर बार दोहराने से दुनिया मे कई तरह कि खुशियाँ हर लम्हे मे दिखती है जो जीवन मे सतरंगी पहचान देती है वह हर किस्से के संग जीवन को उम्मीदे देकर जाती है।
कुछ किस्सों मे जीवन कि वह निशानी दिखती है जिसे लम्हा पहचान लेने कि जरुरत साँसों को हर पल के संग रहती है जो जीवन मे किस्सों को आवाज हर लम्हा अलग किसम कि दे जाती है वह जीवन मे उम्मीदे देकर जाती है।
कुछ किस्सों मे जीवन कि वह निशानी दिखती है जिसे हर किनारे पर समझकर जीवन मे आगे जाने कि जरुरत होती है हर किस्से को समझ लेते है तो जीवन मे आवाज को अलग पुकार अक्सर देकर जाती है।
कुछ किस्सों मे जीवन कि वह निशानी दिखती है जिसे परख लेने कि जरुरत जीवन को हर किनारों से आगे लेकर चलती है हर किस्से का एहसास हमे समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे कई दिशाओं को मकसद देकर जाती है।
कुछ किस्सों मे जीवन कि वह निशानी दिखती है जिसे हर बार हर लम्हा समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए हर बार दिलचस्प बनाकर चलती है वह हर किस्से को अलग तरह का मतलब देकर जाती है।
कुछ किस्सों मे जीवन कि वह निशानी दिखती है जिसे हर किनारे के साथ समझने कि जरुरत रहती है जो किस्सों मे कई किसम के मकसद देती रहती है हर पल मे जीवन को कई किस्सों मे समझकर उम्मीदे देकर जाती है।
कुछ किस्सों मे जीवन कि वह निशानी दिखती है जिसे हर बार कुछ अलग नजारे से पहचान लेने कि अहमियत रहती है जो दुनिया को कई किनारों से आगे लेकर चलती है जिसे हर बार किसी एहसास के संग समझने कि जरुरत रहती है जो उम्मीदे देकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...