Thursday 9 February 2017

कविता. १२२२. हर इशारे के संग हम।

                                 हर इशारे के संग हम।
हर इशारे के संग हम जीवन को समझना चाहते है हर लम्हा जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को पुकार अलग देता है जो जीवन मे कई इशारों से इरादे कई तरह के रंग देकर आगे बढती है वह दुनिया के रंग कई किसम के देकर चलती है।
हर इशारे के संग हम जीवन को परखकर समझना चाहते है हर बार इशारे के संग हम दुनिया को पहचान अलगसी देकर चलते है हर बार किसी इशारे को समझकर हम जीवन को कुछ अलग किस्से देते है वह पुकार हर बार उम्मीदे देकर चलती है।
हर इशारे के संग हम जीवन को समझना चाहते है हर लम्हा हम इशारों मे कई किनारों को समझ लेना चाहते है हर किस्से को हर एहसास को समझ लेने पर दुनिया के सारे किस्से को पहचान उजाला हर मोड पर देकर चलता है।
हर इशारे के संग हम जीवन को समझना चाहते है हर पुकार को हम किस्सों से परख लेते है जज्बातों को हर पल के संग हम समझना चाहते है हर किस्से का एहसास हम मन से जीना चाहते है क्योंकि वह जीवन मे वह बहार उम्मीदे देकर चलती है।
हर इशारे के संग हम जीवन को समझना चाहते है हर किनारे पर जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए हर पल के अंदर कोई अलग सुबह देती है जिसे हर जज्बात के संग समझ लेने कि जरुरत रहती है जो उजाला देकर चलती है।
हर इशारे के संग हम जीवन को समझना चाहते है हर लम्हा जीवन मे कई रंगों कि कहानी पुकार अलगसी देती है जो हर वक्त के साथ हमे किरणों के संग कोई अलग उजाला देती है जिसे परखकर दुनिया समझ अलग देकर चलती है।
हर इशारे के संग हम जीवन को समझना चाहते है हर लम्हा जीवन मे कई रंगों कि दुनिया मे अक्सर अलग अंदाज से हर जीवन जीना चाहते है हर इशारे को परख लेते है तो हम हर पल मे उम्मीदे दिखाते है हर पल हमारे जीवन मे रोशनी अलग पुकार देकर चलती है।
हर इशारे के संग हम जीवन को समझना चाहते है हर लम्हा जीवन मे कई किनारों पर छुपे एहसासों को समझ लेने कि कोशिश मे हमे दुनिया को रोशनी देकर हर किस्से मे कुछ समझाते है हमे हर बार रोशनी किनारे देकर चलती है।
हर इशारे के संग हम जीवन को समझना चाहते है हर लम्हा जीवन मे कई रंगों कि परछाई को परखकर जीवन मे एहसास अलगसा लाते है जिसे कितने किस्सों के सहारे हम जीवन मे समझना चाहते है वह अक्सर हमे रोशनी देकर चलती है।
हर इशारे के संग हम जीवन को समझना चाहते है हर लम्हा जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए देकर हर बार हम किनारों मे जीवन के किस्सों को समझना चाहते है जिन्हे हर पल के साथ हर लम्हा उम्मीदे रोशनी देकर चलती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...