Saturday 18 February 2017

कविता. १२४०. हर बार कुदरत के साथ कोई अलग पहचान।

                          हर बार कुदरत के साथ कोई अलग पहचान।
हर बार कुदरत के साथ कोई अलग पहचान जिन्दा होती है जो जीवन मे कुदरत को अलग पुकार दिलाती है जो कुदरत के हर किस्से के संग एहसास को अलग पहचान देकर जाती है वह कुदरत कि अलग कहानी बताती है।
हर बार कुदरत के साथ कोई अलग पहचान जिन्दा होती है जो जीवन मे कुदरत को अलग सुबह को पहचान और हर मौके पर अलग नजारा अलग पुकार के साथ देती जाती है जो जीवन मे कुदरत कि अलग कहानी बताती है।
हर बार कुदरत के साथ कोई अलग पहचान जिन्दा होती है जो जीवन मे कुदरत को अलग किनारा दिखाती है जो जीवन मे कई करीश्मों को जिन्दा करती जाती है वह हर पल कोई अलग पुकार कि अलग कहानी बताती है।
हर बार कुदरत के साथ कोई अलग पहचान जिन्दा होती है जो जीवन मे कुदरत को अलग नजारे दिलाती है जो जीवन मे कई राहों पर अलग एहसास देकर जाती है वह कुदरत के हर किस्से के संग अलग कहानी बताती है।
हर बार कुदरत के साथ कोई अलग पहचान जिन्दा होती है जो जीवन मे कुदरत को अलग अल्फाजों कि निशानी देकर जाती है हर बार कुदरत के एहसास को अलग दिशाओं कि जरुरत अक्सर नजर आती है वह हर पल के संग अलग कहानी बताती है।
हर बार कुदरत के साथ कोई अलग पहचान जिन्दा होती है जो जीवन मे कुदरत को अलग हिस्सों मे बांटती जाती है जो जीवन मे कुदरत को कई रंग दिलाती है जिन्हे समझ लेने कि आदत मन को चुपके से जाती है वह हर पल के संग अलग कहानी बताती है।
हर बार कुदरत के साथ कोई अलग पहचान जिन्दा होती है जो जीवन मे कुदरत को अलग रंग दिखाती है वह हर लम्हे को कई अंदाज के संग अलग पहचान देती है जो जीवन मे कई किनारों पर अलग अल्फाजों कि पुकार को अलग कहानी बताती है।
हर बार कुदरत के साथ कोई अलग पहचान जिन्दा होती है जो जीवन मे कुदरत को अलग पहचान दिखाती है जो जीवन मे कई किनारों पर अलग नजारा दिलाती है जो जीवन मे कुदरत के किस्से मे अलग कहानी बताती है।
हर बार कुदरत के साथ कोई अलग पहचान जिन्दा होती है जो जीवन मे कुदरत को अलग रंगों कि सुबह हर मौके पर कोई एहसास दिखाती है जो जीवन मे कुदरत को कई अंदाज दिलाती है जो जीवन मे कुछ अलग पुकार मे अलग कहानी बताती है।
हर बार कुदरत के साथ कोई अलग पहचान जिन्दा होती है जो जीवन मे कुदरत को अलग तरह कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे कुदरत को कई अंदाज को समझ अलग तरह कि दिखाती है जो जीवन मे कुछ अलग कहानी बताती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...