Tuesday 14 February 2017

कविता. १२३२. हर आवाज को पहचान लेने कि जरुरत।

                      हर आवाज को पहचान लेने कि जरुरत।
हर आवाज को पहचान लेने कि जरुरत अक्सर रहती है जो जीवन मे कई एहसासों को दिशाए अलगसी देती है जो आवाजों के भीतर कोई अलग पहचान हर लम्हा देकर चलती है जिसमे आवाज कि पहचान अलग होती है।
हर आवाज को पहचान लेने कि जरुरत अक्सर रहती है जो जीवन मे कई कहानियों के साथ अलग तरह कि दिशाए हर बार दिखाती रहती है जो जीवन मे आवाज को पहचान अलग किसम कि देकर जाती है जिसकी दुनिया अलग होती है।
हर आवाज को पहचान लेने कि जरुरत अक्सर रहती है जो जीवन मे कई रंगों कि दिशाए कई किस्सों के साथ समझती है जिसकी कहानी हर किरदार के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे कुछ उम्मीद को पहचान देती है उसकी परख अलग होती है।
हर आवाज को पहचान लेने कि जरुरत अक्सर रहती है जो जीवन मे कई किस्सों मे उम्मीदे हर लम्हे के साथ हर दिशा मे देकर चलती है जो जीवन मे कई तरह कि आवाज उजाले देकर चलती है जिसकी पुकार अलग होती है।
हर आवाज को पहचान लेने कि जरुरत अक्सर रहती है जो जीवन मे कई दिशाओं से रोशनी देती जाती है हर आवाज के अंदर दुनिया कोई अलग रोशनी दिखाती है जिसे पहचान लेते ही दुनिया कि सोच जो दिशाए दिखाती है जिनकी समझ अलग होती है।
हर आवाज को पहचान लेने कि जरुरत अक्सर रहती है जो जीवन मे कई किनारों को उजाले कि किरणे अलग पुकार के संग देती है हर आवाज के अंदर जीवन कि प्यास अलग बनती है जिसमे जीवन कि दिशाए अलग होती है।
हर आवाज को पहचान लेने कि जरुरत अक्सर रहती है जो जीवन मे कई कोनों कि पहचान बदलकर चलती है जो जीवन मे आवाज को अल्फाज अलग देती है जिनकी समझ हर इशारे मे एहसास अलग दिखाती है जिनकी पुकार अलग होती है।
हर आवाज को पहचान लेने कि जरुरत अक्सर रहती है जो जीवन मे कई लम्हों मे जिन्दा रहती है हर बार आवाज को समझ लेने कि सुबह एहसासों के साथ हर पल रहती है जो जीवन को नयी दिशा देती है वह हर पल अलग होती है।
हर आवाज को पहचान लेने कि जरुरत अक्सर रहती है जो जीवन मे कई किनारों से आगे बढने मे रहती है वह पहचान हर बार जीवन कि दिशाए बदलती रहती है हर बार हर आवाज कि कहानी को समझ लेने कि जरुरत अलग होती है।
हर आवाज को पहचान लेने कि जरुरत अक्सर रहती है जो जीवन मे कई इशारों को एहसास अलगसा देकर जाती है क्योंकि  हर लम्हा कोई अलग रोशनी देकर चलती है उस आवाज कि दिशाए हर पल अलग होती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...