Thursday 2 February 2017

कविता. १२०८. हर किनारा हमारी सोच को अलग सहारा देता है।

                               हर किनारा हमारी सोच को अलग सहारा देता है।
हर किनारा हमारी सोच को अलग सहारा देता है पर लहरों से टकराना भी तो जीवन मे उम्मीदों का सहारा देता है हर पल बदलते जाना जीवन मे हर पल को जरुरी लगता है जिसे समझ लेने पर ही जीवन को नया इशारा मिलता है।
हर किनारा हमारी सोच को अलग दिशाए देता है पर हर मौके संग जीवन मे अलग इशारा मिलता है जो जीवन मे कई किस्सों को याद सुहानी देकर चलता है जीवन को नया इरादा मिलता है जिसमे सोच को नया इशारा मिलता है।
हर किनारा हमारी सोच को अलग दिशा देता है जिन्हे समझ लेने पर जीवन का उजाला हर इशारे को अलग सहारा देकर चलता है जो जीवन मे कई रंगों को अलग एहसास देता है जो जीवन मे कई किनारों पर चलता है जिससे अलग नया इशारा मिलता है।
हर किनारा हमारी सोच को अलग पुकार देता है जिन्हे परख लेने पर कई जवाबों का इरादा मिलता है क्योंकि किनारा ही तो जीवन को अलग एहसास देकर जाता है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग मकसद देता है जिससे दुनिया को अलग नया इशारा मिलता है।
हर किनारा हमारी सोच को अलग किरण देता है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन को कई तरह कि दिशाए देकर जाती है हर लम्हे मे किनारों मे दुनिया को समझ लेना हर मौके पर जरुरी होती है जिससे जीवन मे कुछ अलग नया इशारा मिलता है।
हर किनारा  हमारी सोच को अलग कहानी देता है जिसे परख लेने से ही जीवन को कोई नयी साँस का एहसास जीवन को कुछ खुशियों का मतलब मिलता है जिसे हर मौके पर समझ लेना दुनिया को अलग मतलब देता है जिसमे अलग नया इशारा मिलता है।
हर किनारा हमारी सोच को अलग उजाला देता है जिसे पहचान लेने से ही तो दुनिया को कई किनारों कि कहानियाँ हर बार मिलती है जिन्हे हर सुबह का एहसास नये अंदाज से कहना हर पल आता है जिनसे जीवन मे कोई अलग नया इशारा मिलता है।
हर किनारा हमारी सोच को अलग पुकार देता है जिसे समझ लेना ही तो जीवन को कुछ अलग दिशाओं पर ले जाता है जिनका होना भी हमे कहाँ पता होता है क्योंकि हर किस्सा जीवन के हर लम्हे को ऐसा तोहफा देता है जिससे अलग नया इशारा मिलता है।
हर किनारा हमारी सोच को अलग मकसद देता है जिसे समझ लेने पर जीवन को कई खयालों कि तलाश हर मोड पर रहती है क्योंकि किनारों पर ही नया एहसास हर बार जिन्दा होता है जिससे जीवन को परखकर हर बार अलग नया इशारा मिलता है।
हर किनारा हमारी सोच को अलग उजाला देता है जिसे समझ लेने पर ही तो जीवन को हर बार कोई अलग सौगाद देकर जाता है जो जीवन मे हर किस्से कि कई कदमों से पहचान देता है जिनसे किस्सों को हर बार अलग नया इशारा मिलता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...