Friday 10 February 2017

कविता. १२२४. हर उजाला जीवन मे कोई अलग एहसास देता है।

                             हर उजाला जीवन मे कोई अलग एहसास देता है।
हर उजाला जीवन मे कोई अलग एहसास देता है पर जो जीवन मे उजाले संग अंधेरे को समझ लेता है वह अक्सर साँसों कि अहमियत को समझ लेता है हर बार वह जीवन को सच्चे एहसास के संग जीता है।
हर उजाला जीवन मे कोई अलग पुकार देता है पर जो अंधेरे मे छुपी मुस्कान को समझे वह सही दिशाए देता है वह हर पल मे कोई अलग तरह कि परख देता है हर पल मे वह जीवन को नये उम्मीद के संग जीता है।
हर उजाला जीवन मे कोई अलग रोशनी दिखाता है पर जो हर बार हर पल को रोशन करने कि ताकद मन को तब देता है जब अंधेरा भी हमे कोई छुपी बात समझाता है वह जीवन को कई एहसासों के संग जीता है।
हर उजाला जीवन मे कोई अलग समझ दिखाता है पर जो अंधेरे से लढे वह दिल से उजाले को अलग पहचान देता है जो अलग अलग हिस्सों के साथ बदलाव देता रहता है हर किस्से मे जीवन किनारों के संग जीता है।
हर उजाला जीवन मे कोई अलग समझ दिखाता है पर जो अंधेरे से उपर उठ जाये वह किनारा हर बार जरुरी लगता है वह मन मे हर किस्से के साथ रोशनी कि एक किरण देकर सन्नाटे मे भी उजाले के संग जीता है।
हर उजाला जीवन मे कोई अलग समझ दिखाता है पर जो अंधेरे से उलझ सके वह रोशनी हर लम्हा रखता है पर कभी कभी अंधेरा भी उजाले से बेहतर राह दिखाता है उस अंधेरे मे उजाला खुशियों के संग जीता है।
हर उजाला जीवन मे कोई अलग एहसास दिखाता है पर जो अंधेरे से उपर उठ जाये वह उजाला अंधेरे से दोस्ती के साथ भी कभी कभी मिलता है क्योंकि उजाला मन को कई रंगों कि ताकत देकर उम्मीद के संग जीता है।
हर उजाला जीवन मे कोई अलग एहसास दिखाता है पर जो अंधेरे से उलझकर जीवन के साथ आगे बढता है वह एहसास हर पल मे अंधेरे के साथ रोशनी के दोस्ती का एहसास हर पल देता है जो जीवन मे खुशियों के संग जीता है।
हर उजाला जीवन मे कोई अलग एहसास दिखाता है पर जो अंधेरे से बढकर आगे उजाले को छूँ लेता है हर बार वह अक्सर जीत को मन के पास हर लम्हे के साथ पाता है वह जीवन मे रोशनी देकर उजाले के संग जीता है।
हर उजाला जीवन मे कोई अलग एहसास दिखाता है पर जो अंधेरे से आगे चलकर जाता है वह जीवन मे कुछ अलग रोशनी अक्सर लाता है क्योंकि अंधेरे से लढकर ही तो उजाला हर बार रोशनी लाता है हर पल हर किस्सा उम्मीद के संग जीता है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...