Sunday 5 February 2017

कविता. १२१५. हर बात को समझ लेते है।

                              हर बात को समझ लेते है।
हर बात को समझ लेते है तो कदमों कि आहट मिलती है जो हर लम्हा जीवन मे कई किस्सों मे कदमों कि आवाज देकर चलती है जो हर कदम के साथ जीवन मे एक नये सोच कि शुरुआत हर पल के साथ देती है।
हर बात को समझ लेते है तो नयी दिशाए मिलती है बिना समझे ही आगे बढती कोई कहानी बनती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देकर जाती है जिसमे जीवन को नये लम्हों कि आवाज मिलती है जो जीवन मे अलग किसम के अंदाज को साथ देती है।
हर बात को समझ लेते है तो अलग तरह कि सुबह मिलती है जो कदमों के एहसास बदलकर हर किस्से के साथ जीवन मे नये किरणों को उम्मीदे देकर चलती है जो हर कदम के आहट को अलग तरह का साथ देती है।
हर बात को समझ लेते है तो अलग तरह कि पुकार सुनाती है जो हर कदम को अलग तरह का मतलब हर बार देकर रहती है हर लम्हा वह जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग मकसद से आगे लेकर जाती है दुनिया को अलग तरह का साथ देती है।
हर बात को समझ लेते है तो नये किनारों से दुनिया एहसास अलगसा देकर जाती है क्योंकि हर बात कहानी को कोई जुदासा मकसद देकर चलती है क्योंकि हर बात मे दुनिया कई एहसासों कि सौगाद हर कदम पर दिशाओं के साथ देती है।
हर बात को समझ लेते है तो नये दिन के अंदर कई किस्सों की अलग दास्तान बनती है जो बात को कई किनारों मे पर हर बार अलग पुकार होती है जो जीवन मे बात कई तरह कि दिशाए हर पल के अंदर अक्सर दिखाती है जो जीवन को मतलब कई रंगों के साथ देती है।
हर बात को समझ लेते है तो नये किनारे के साथ जीवन कि प्यास हर पल को कोई एहसास कि दिशाए अलग पहचान हर मौके पर मतलब देकर चलती है हर कदमों के साथ दुनिया हर मौके पर एहसास कुछ जुदासा देकर जाती है जो जीवन मे साथ देती है।
हर बात को समझ लेते है तो नये दिशाओं के साथ पहचान अलग देकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर मौके पर एहसास जुदा देती है जो जीवन मे हर बात को परख लेना हर बार अलग मकसद देकर जाती है जो उजालों मे साथ देती है।
हर बात को समझ लेते है तो नये उजाले के साथ किरणों के संग अलग किनारा हर किस्से के संग एहसास अलगसा देकर जाती है जो जीवन मे बात के अंदर कई तरह कि रोशनी हर किस्से के अंदर हर पल मे भीतर हर सोच मे साथ देती है।
हर बात को समझ लेते है तो नये पुकार को अलग रोशनी के साथ अक्सर लेकर जाती है हर किस्से को परख लेने कि जरुरत हर किनारे के साथ हर अल्फाज के साथ हर मोड पर रहती है जो हर बार जीवन मे कई खयालों के एहसासों मे साथ देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...