Tuesday 14 February 2017

कविता. १२३३. हर गीत के अंदर लब्ज एहसास कई देते है।

                              हर गीत के अंदर लब्ज एहसास कई देते है।
हर गीत के अंदर लब्ज एहसास कई देते है जिन्हे हम हर गीत के सहारे हर बार कहते है जो जीवन मे गीतों कि आवाज देते है जिन्हे हर पल के सहारे हम जीना चाहते है हर बार गीतों कि पहचान को हम परख लेते है।
हर गीत के अंदर लब्ज एहसास कई देते है जिन्हे हम हर आवाज के संग पहचान लेते है हर किस्से को हम दिल से समझ लेते है हर गीत के साथ हम संगीत को परख लेते है हर बार गीत के संग हम दुनिया को परख लेते है।
हर गीत के अंदर लब्ज एहसास कई देते है जिन्हे हम हर किस्से के अंदर जिन्दा महसूस करते रहते है हर लब्ज गीत के भीतर कोई पहचान अलगसी देकर रहते है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को परख लेते है।
हर गीत के अंदर लब्ज एहसास कई देते है जिन्हे हम हर राह के अंदर एहसास अलग तरह के दिखाते है जो जीवन मे कई कहानियों के अंदर गीतों को समझ दिखाते है जो जीवन मे लब्जों को पहचान अलग देकर परख लेते है।
हर गीत के अंदर लब्ज एहसास कई देते है जिन्हे हम हर सोच के साथ कई किरणों के साथ अलग नजारों के संग जीते है हर गीत को सूरों के साथ अक्सर हम हर पंक्ति मे समझकर आगे बढते है जिसे जीवन मे हम परख लेते है।
हर गीत के अंदर लब्ज एहसास कई देते है जिन्हे हम हर खयाल से आगे लेकर चलते है हर बार हम गीतों कि धारा से कुछ मोती चुनते है जो सिंप के अंदर छुपे हुए मोती संग मन मे चुपके से रहते है जिन्हे हम चुनकर परख लेते है।
हर गीत के अंदर लब्ज एहसास कई देते है जिन्हे हम हर धुन के अंदर पहचान लेते है जो जीवन मे कई तरह कि प्यास मन को दिलाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर किस्से के साथ मिलती है जिसे हम परख लेते है।
हर गीत के अंदर लब्ज एहसास कई देते है जिन्हे हम हर साँस के भीतर कई एहसासों के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे कई रंगों कि पहचान अलग किसम का एहसास हर बार अलग पुकार देता है जिसे हम परख लेते है।
हर गीत के अंदर लब्ज एहसास कई देते है जिन्हे हम हर सुबह के साथ हर पहचान के लिए हम जीवन को हर मौके पर कोई अलग आवाज देकर सुनते है जिसे पहचान लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके मे अलग पुकार देती है जिसे हम परख लेते है।
हर गीत के अंदर लब्ज एहसास कई देते है जिन्हे हम हर उजाला के संग पहचान दिखाते है हर संगीत के पुकार को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर नयी दिशाए हर किनारे पर मिलती है जिसे हम परख लेते है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...