Tuesday 28 February 2017

कविता. १२६१. हर कदम पर जीवन के।

                           हर कदम पर जीवन के।
हर कदम पर जीवन के एहसासों को अलग पहचान मिलती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देकर जाती है जो जीवन मे कदमों को अलग किनारे पर अलग किरणों को उजाला देकर जाती रहती है।
हर कदम पर जीवन के एहसासों को अलग पुकार दिलाती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए देकर जाती है जो जीवन मे कदमों की आहट को समझ अलग किसम कि देती रहती है वह उम्मीद देकर जाती रहती है।
हर कदम पर जीवन के एहसासों को अलग किनारा दिलाती है जो जीवन मे कई उजालों कि रोशनी से अलग पहचान दिखाती है जो कदमों को कई किनारों पर अलग रोशनी देती जाती है वह कई एहसासों के संग आगे जाती रहती है।
हर कदम पर जीवन के एहसासों को अलग दिशाओं के साथ पहचान अलगसी आवाज दिलाती जाती है हर कदम मे दुनिया एहसास कई दिलाती है जो जीवन मे कई राहों पर अलग समझ दिखाकर जाती रहती है।
हर कदम पर जीवन के एहसासों को अलग किनारे के साथ अलग पुकार मिलती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देकर जाती है जो नदीयाँ को बदलाव के संग हर बार समझ लेता है उस किस्से मे साँसों के संग आगे जाती रहती है।
हर कदम पर जीवन के एहसासों को अलग फर्क मिलता है जो जीवन मे कई रंगों को पहचान लेना हर बार सिखाता है उसमे अलग सुबह हर बार जिन्दा हो जाती है वह हर किस्से के साथ आगे जाती रहती है।
हर कदम पर जीवन के समझ को आवाज अलग देकर चलती है जो कदमों के किनारों पर विश्वास कि दुनिया को अलग कहानियों के साथ समझकर आगे बढती है वह इशारे को अलग सुबह के साथ परखकर जाती रहती है।
हर कदम पर जीवन के एहसासों को अलग पहचान से जीने कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन मे कई रंगों कि कोमलता हर बार अलग अंदाज मे दिखाती है वह हर बार दुनिया को हर लम्हा जीने कि उम्मीद के साथ आगे जाती रहती है।
हर कदम पर जीवन के रोशनी को अलग उमंग मिलती जाती है वह हर कदम मे जीवन कि आहट को अलग सरगम दिखाती है वह हर किनारे के साथ हर इशारे से कई ख्वाबों कि कोशिश को नयी सुबह देकर जाती रहती है।
हर कदम पर जीवन के एहसासों को अलग दिशाओं कि पहचान मिलती है जो जीवन मे कई किस्सों को जिन्दगी भर अलग इशारों के साथ जिन्दा रहती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा हर बार देकर रहती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...