Friday 17 February 2017

कविता. १२३९. हर किस्से को समझ लेते है।

                             हर किस्से को समझ लेते है।
हर किस्से को समझ लेते है तो जीवन मे कई राहों कि कहानी बनती है जो जीवन को हर पल कोई अलग आदत देती है जो राहों में कई तरह कि कहानियों को मतलब देती है जो जीवन मे हर राह को कई दिशाओं से उम्मीदे देती है।
हर किस्से को समझ लेते है तो जीवन मे कई दास्ताने दिखाती है जो जीवन मे हर दिशा को एहसास अलगसा दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हे को कई किस्से देकर जाती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत कई दिशाओं से उम्मीदे देती है।
हर किस्से को समझ लेते है तो जीवन मे कई दास्ताने बनती है जो जीवन मे हर किनारों को लम्हों से आवाज अलगसी देती है जो जीवन मे कई किनारों पर अलग तरह के किस्से देकर चलती है जो जीवन मे कई दिशाओं से उम्मीदे देती है।
हर किस्से को समझ लेते है तो जीवन मे कई किनारों कि रोशनी बनती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग पहचान हर बार देकर जाती है जो जीवन मे किस्सों मे अंदर कई किसम कि सौगाद देती है जो जीवन मे कई दिशाओं से उम्मीदे देती है।
हर किस्से को समझ लेते है तो जीवन मे कई राहों कि पुकार बनती है जो जीवन मे हर पल के संग अलग तरह कि पहचान बनती है जो जीवन मे अलग तरह कि पुकार हर कदम कि आहट के साथ बनती है जो जीवन मे कई दिशाओं से उम्मीदे देती है।
हर किस्से को समझ लेते है तो जीवन मे कई दास्ताने लिखी जाती है जो जीवन मे कई किनारों को पहचान दिलाती है जो जीवन मे कई एहसास दिखाकर जाती है जो हर मौके को अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई दिशाओं से उम्मीदे देती है।
हर किस्से को समझ लेते है तो जीवन मे कई एहसासों कि पुकार लिखी जाती है जो जीवन मे कई किनारों पर अलग नजारे पर पुकार कि पहचान दिलाती है हर बार हवाओं के किस्से मे कई तरह कि रोशनी हर बार रहती है जो जीवन मे कई दिशाओं से उम्मीदे देती है।
हर किस्से को समझ लेते है तो जीवन मे कई किनारों पर कोई पहचान दिलाती है जो जीवन को अलग रंगों कि सुबह उजाला हर बार देकर जाती है जो जीवन मे कई किस्सों मे अलग पहचान बनाती है जो जीवन मे कई दिशाओं से उम्मीदे देती है।
हर किस्से को समझ लेते है तो जीवन मे कई दास्ताने हर पल के साथ अलग पुकार का एहसास दिलाती है जो जीवन मे कई किनारों पर नये किस्से बनाती रहती है वह हर किस्से के संग जीवन मे इशारे दिखाती है जो जीवन मे कई दिशाओं से उम्मीदे देती है।
हर किस्से को समझ लेते है तो जीवन मे कई राहों पर नयी उम्मीदे मिलती है जो जीवन मे कई कहानियों कि पहचान जीवन मे हर मौके पर अलग उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर लम्हे कोई पुकार देती है जो जीवन मे कई दिशाओं मे कई उम्मीदे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...