Sunday 5 February 2017

कविता. १२१४. हर बार हवाओं का एहसास जीवन को।

                                    हर बार हवाओं का एहसास जीवन को।
हर बार हवाओं का एहसास जीवन को कुछ अलग दिशा दे जाता है हर लम्हा दुनिया का अंदाज बदलता जाता है क्योंकि हर बार हवाओं का मकसद कुछ अलग तरह का मौसम हर किस्से संग दे जाता है।
हर बार हवाओं का एहसास जीवन को कुछ अलग रोशनी दे जाता है हर लम्हा दुनिया कि सुबह को पहचान अलग दे जाता है वह हर साँस के अंदर एक अलग पुकार लाता है कई भूलीबिसरी बातों को उम्मीद अलग दे जाता है।
हर बार हवाओं का एहसास जीवन को कुछ अलग निशानी बताता है हर मौके पर किसी पहचान के साथ उम्मीद अलगसी लाता है क्योंकि वह कुछ चुपके से कानों मे कहता है जो जीवन मे कई एहसासों को ताकत दे जाता है।
हर बार हवाओं का एहसास जीवन को नयी उम्मीद जताता है हर लम्हा जीवन मे कई लब्जों कि पहचान दिखाता है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन को अलग किनारा देकर चलती है क्योंकि वही तो बदलाव को अपनाने कि ताकत दे जाता है।
हर बार हवाओं का एहसास जीवन को नयी सुबह दिखाता है हर पल जीवन को कुछ अलग रोशनी देकर चलता है हर बार हवाओं को समझ लेना जीवन को किस्सा देकर जाता है हर अंदाज जीवन मे हवा के संग एहसास अलगसा दे जाता है।
हर बार हवाओं का एहसास जीवन को नयी पुकार देता है क्योंकि जीवन मे कई किस्सों मे आगे चलते जाना जरुरी रहता है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देकर हर पल सुबह को अलग अंदाज दिखाता है जो जीवन मे अलग प्यास दे जाता है।
हर बार हवाओं का एहसास जीवन को नयी दिशा देने कि कोशिश करता रहता है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर बार किस्से के संग दिखाती रहती है जो हवाओं के साथ दुनिया को जिन्दगी हर बार देती है जिसे समझ लेने उजाला दे जाता है।
हर बार हवाओं का एहसास जीवन को अलग किरण देकर चलती है हर बार हवाओं के झोंके संग दुनिया बदलाव दिखाकर चलती है जिसे परख लेने कि समझ साँसों मे हर बार जिन्दा रहती है जो जीवन को अक्सर उजाला दे जाता है।
हर बार हवाओं का एहसास जीवन को कुछ अलग दिशाओं के साथ अलग पहचान और पुकार देकर जाती है वह दिशाए जीवन को अलग हवाओं के किस्से बताकर हर बार आगे चलती है जिसे समझ लेना उम्मीदे दे जाता है।
हर बार हवाओं का एहसास जीवन को कुछ अलग किसम का मकसद देकर चलता है जो जीवन मे कई रंगों कि पहचान दिखाती है हर बार जीवन मे हवा कुछ अलग समझ लेकर चलती है जिसे परख लेने कि जरुरत उम्मीदे दे जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...