Friday 24 February 2017

कविता. १२५३. हर मौके पर जीवन कि पहचान।

                               हर मौके पर जीवन कि पहचान।
हर मौके पर जीवन कि पहचान अलग एतबार देती है जो जीवन मे हर पल को कोई अलग एहसास देकर चलती है जिस से हर मौके पर अलग किसम कि पुकार मिलती है जो जीवन को हर किनारे पर अलग पहचान देती है।
हर मौके पर जीवन कि आवाज अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को कोई अलग पहचान देकर जाती है जो जीवन मे कई किनारों पर अलग तरह कि समझ हर बार हर हवाओं के साथ अलग पहचान देती है।
हर मौके पर जीवन कि जरुरत अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को कोई अलग दिशा देकर जाती है जो जीवन मे कई दास्ताने हर पल के साथ दिलाती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत जीवन को अलग पहचान देती है।
हर मौके पर जीवन कि पुकार अलग सोच देती है जो जीवन मे हर लम्हे को कोई अलग किनारा दिखाती जाती है जिसमे जीवन कि पहचान हर बार अलग तरह कि आवाज दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पहचान देती है।
हर मौके पर जीवन कि आवाज अलग कहानी देती है जो जीवन मे कई किनारों पर अलग तरह कि समझ हर बार दिलाती है जिसे परखकर आगे बढते जाने कि जरुरत जीवन मे हर पल होती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है।
हर मौके पर जीवन कि आवाज अलग अंदाज देती है जो जीवन मे कई दास्ताने हर पल के साथ दिलाती है हर पल के अंदर जीवन कि आवाज हर लम्हा जिन्दा रहती है जिसे समझकर आगे बढते जाने कि जरुरत अलग पहचान देती है।
हर मौके पर जीवन कि आवाज अलग कहानी देती है जो जीवन मे कई किनारों हर बार अलग दास्तान दिखाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग बदलाव दिखाती है जो जीवन मे कई किनारों पर समझ को पहचान देती है।
हर मौके पर जीवन कि आवाज अलग एतबार देती है जो जीवन मे कई दास्ताने हर बार अलग कहानी को एहसास दिलाती है जो जीवन मे कई दास्ताने हर बार हवाओं को अलग सुबह देकर जाती है जो जीवन मे समझ को पहचान देती है।
हर मौके पर जीवन कि आवाज अलग कहानी देती है जो जीवन मे कई किनारों पर हर कदम पर अलग आवाज सुनाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार हर बार दिलाती है जिसे परख लेने कि जरुरत समझ को पहचान देती है।
हर मौके पर जीवन कि आवाज अलग पुकार देती है जो जीवन मे अलग किनारों से अलग सुबह के एहसास दिलाती है जिसे परखकर आगे बढते जाने कि जरुरत जीवन को हर पल के साथ रहती है जो जीवन मे समझ को पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...