Thursday 2 February 2017

कविता. १२०९. हर पानी के बूँद के संग।

                                   हर पानी के बूँद के संग।
हर पानी के बूँद के संग कोई अलग कहानी बनती है वह हर बार किसी ना किसी उम्मीद कि निशानी बनती है उस बूँद से पहचान अलगसी बनती है जो हर लम्हे को कोई अलग कहानी सुनाती रहती है जिसकी अलग निशानी बनती है।
हर पानी के बूँद के संग कोई खुबसूरत कहानी बनती है जो हर बार जीवन मे अलग नजारा देकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि कहानी बनती है जो जीवन मे पानी को पहचान हर बार अलगसी रहती है जिससे जीवन कि अलग निशानी बनती है।
हर पानी के बूँद के संग कोई अलग निशानी बनती है जो हर बार खुबसूरती मे अलग पहचान मिलती है जो जीवन मे बूँद के अंदर कोई अलग कहानी दिखती है जो बूँद के अंदर अलग जीवन कि सुबह हर बार बताती रहती है जिसमे जीवन कि अलग निशानी बनती है।
हर पानी के बूँद के संग कोई अलग नजारा दिखाती है जो हर बार कुछ खास एहसास देकर जाये वह खुबसूरती हर बार सुहानी लगती है जो जीवन मे पानी के अंदर नजारा अलग दिखाती जाती है वह हर बार अलग निशानी बनती है।
हर पानी के बूँद के संग कोई इशारा देकर जाती है वह बूँद के अंदर कोई अलग एहसास को समझ लेने कि जरुरत रखती है जो जीवन मे बूँदों के अंदर कई रंगों के एहसास कि कहानी लिखती है जिससे हर बार अलग निशानी बनती है।
हर पानी के बूँद के संग कोई अलग एहसास देकर चलती है वह बूँद के अंदर कई रंगों कि दुनिया देकर जाती है जो जीवन मे कोई अलग एहसास देकर आगे बढती रहती है वह बूँदों के संग जीवन मे अलग निशानी बनती है।
हर पानी के बूँद के संग कोई अलग कहानी बताती है वह बूँद के साथ कोई एहसास को परखकर आगे चलती है जो जीवन मे कई रंगों से उभरकर आती है वह हर बूँद के अंदर कोई दुनिया दे जाती है उसकी अलग निशानी बनती है।
हर पानी के बूँद के संग कोई अलग हवासी मिलती है वह अक्सर जीवन मे कई रंगों के सहारे आगे बढती रहती है वह बूँद के भीतर कोई सतरंगी दिशाए कहती है जो जीवन मे कई तरह के ठंडक के एहसास को बनाती है उसकी अलग निशानी बनती है।
हर पानी के बूँद के संग कोई अलग एहसास मिलते है वह हर पल के साथ जीवन कि कोई अलग दिशाए देकर आगे जाती है जो जीवन मे पानी को पहचान अलगसी देती है जो पानी के अंदर कई रंगों कि दुनिया अक्सर अलग निशानी बनती है।
हर पानी के बूँद के संग कोई अलग पुकार देती है वह हर किस्से के साथ अलग किनारों पर जीवन कि दिशाए बदलकर चलती है हर बूँद के अंदर कई रंगों के साथ जीवन कि दास्तान बनती है जो बूँद के साथ अक्सर अलग निशानी बनती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...