Tuesday 28 February 2017

कविता. १२६०. दिल से कही बातों का मतलब।

                          दिल से कही बातों का मतलब।
दिल से कही बातों का मतलब तभी बनता है जब खुद सहे एहसास को दिल मे बयान करता है हर किस्से का एहसास अलगसा दिखता है जो जीवन मे  सच्ची कहानी चुपके से कहता है जो दिल मे अंदाज कई किसम के देता है।
दिल से कही बातों का मतलब तभी बनता है जब दिल के अंदर एहसास को समझ अलग तरह कि दिखाया करता है जो दिल से जीवन मे हर किस्से को अक्सर जिन्दगी देकर चलता है जो दिल मे कई किनारों को उजाला देता है।
दिल से कही बातों का मतलब तभी बनता है जब दिल के अंदर कोई अलग पुकार रोशनी देकर जाती है जो जीवन मे दिल को कई किनारों पर अलग एहसास देकर चलता है जो जीवन मे कई रंगों को राह देता है।
दिल से कही बातों का मतलब तभी बनता है जब दिल के अंदर कोई अलग सुबह का किनारा रोशनी के कई रंगों को एहसास अलगसा देकर चलता है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाओं को  मकसद देता है।
दिल से कही बातों का मतलब तभी बनता है जब दिल के अंदर कोई अलग पुकार का एहसास उजाला देकर चलता है वह हर मौके पर जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए हर बार दिखाता है वह जीवन मे हर कदम पर रोशनी देता है।
दिल से कही बातों का मतलब तभी बनता है जब दिल के अंदर कोई अलग सुबह का एहसास दिखता है जीवन मे कई रंगों कि प्यास को अलग समझ देता रहता है जिसे पहचान लेने कि जरुरत जीवन मे हर पल पर उम्मीदे देता है।
दिल से कही बातों का मतलब तभी बनता है जब दिल के अंदर कोई अलग पुकार का एहसास दिखाता है जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए हर बार किनारे कि सोच का एहसास बदलकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास देती है।
दिल से कही बातों का मतलब तभी बनता है जब दिल के अंदर कोई अलग सुबह जीवन को बनाती है हर किस्से मे कई कहानियों को समझ लेना जरुरी होता है जो हर लम्हे को अलग दिशाओं के साथ रोशनी का एहसास अलगसी पुकार देता है।
दिल से कही बातों का मतलब तभी बनता है जब दिल कि पहचान हर बार नयी दिशा दिखाती है हर बार कदमों को जीवन मे कई रंगों कि आवाज हर बार बताती है जो जीवन मे कई राहों को अलग समझकर आगे बढती है जो जीवन को समझ देती है।
दिल से कही बातों का मतलब तभी बनता है जब दिल समझकर बाते कियी जाती है कही सुनी बातों के तो अंदाज कई तरह के होते है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए हर पल के साथ अलग किसम कि समझ देकर हर मौके को अक्सर कोई मतलब देता है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...