Monday 30 July 2018

कविता. २२९५. हर तलाश को कदमों कि आहट।

                                                     हर तलाश को कदमों कि आहट।
हर तलाश को कदमों कि आहट इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान को कई सहारे देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पुकार अलगसी देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अदाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश को खयाल देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है।
हर तलाश को कदमों कि आहट इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख को कई  एहसास देती है जो जीवन मे दिशाओं कि कोशिश अलगसी देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि तलाश को बदलाव देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश को दिशाओं कि पहचान देती है।
हर तलाश को कदमों कि आहट इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश को कई इरादे देती है जो जीवन मे राहों कि पहचान अलगसी देती है जो जीवन मे राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश को इरादे देती है जो जीवन मे दिशाओं कि कोशिश को उम्मीद देती है जो जीवन को दास्तानों कि पहचान देती है।
हर तलाश को कदमों कि आहट इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि कदम को कई आस देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश अलगसी देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे किस्सों कि तलाश देती है जो जीवन मे अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे दिशाओं कि कोशिश को आस देती है जो जीवन मे कदमों कि पुकार को बदलाव देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है।
हर तलाश को कदमों कि आहट इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख को कई किनारे देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद अलगसी देती है जो जीवन मे दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे किनारों को तलाश देती है जो जीवन मे उम्मीदों कि कोशिश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद को रोशनी देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार को एहसासों कि पहचान देती है।
हर तलाश को कदमों कि आहट इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि रोशनी को कई परख देती है जो जीवन मे अदाओं कि कोशिश अलगसी देती है जो जीवन मे उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं को इरादे देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे आवाजों कि पहचान को पुकार देती है जो जीवन मे अंदाजों कि कोशिश को इशारों कि पहचान देती है।
हर तलाश को कदमों कि आहट इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश को कई एहसास देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार अलगसी देती है जो जीवन मे उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों को आस देती है जो जीवन मे आवाजों कि परख देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश को अहमियत देती है जो जीवन मे अदाओं कि परख को इरादों कि पहचान देती है।
हर तलाश को कदमों कि आहट इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि राह को कई आस देती है जो जीवन मे अंदाजों कि तलाश अलगसी देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे खयालों को कोशिश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दिशाओं कि परख को लम्हों कि पहचान देती है।
हर तलाश को कदमों कि आहट इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश को कई खयाल देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश अलगसी देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि परख देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है।
हर तलाश को कदमों कि आहट इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख को कई पुकार देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद अलगसी देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...