Wednesday 18 July 2018

कविता. २२७२. ‌‌‌ हर राह को दिशाओं कि उमंग।

                                                      हर राह को दिशाओं कि उमंग।
हर राह को दिशाओं कि उमंग एहसास देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे अदाओं कि बदलाव देती है जो जीवन मे हर सुबह को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को पुकार देती है।
हर राह को दिशाओं कि उमंग एहसास देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को पुकार देती है।
हर राह को दिशाओं कि उमंग एहसास देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अंदाज कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर प्यास को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को पुकार देती है।
हर राह को दिशाओं कि उमंग एहसास देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि रोशनी देती है जो जीवन मे खयाल कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर इरादे को तरानों कि धून देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर खयाल को पुकार देती है।
हर राह को दिशाओं कि उमंग एहसास देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे परख कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आस को पुकार देती है।
हर राह को दिशाओं कि उमंग एहसास देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर तलाश कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को किनारों से चलने कि राह देती है तो कभी लहरों पर चलने कि चाहत देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पूंजी देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को पुकार देती है।
हर राह को दिशाओं कि उमंग एहसास देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल कि सौगात देती है जो जीवन मे हर रोशनी को बादलों का साथ देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को आशाओं कि बरसात देती है जो जीवन मे हर पल को कुछ आस को एहसास देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को पुकार देती है।
हर राह को दिशाओं कि उमंग एहसास देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दिशा को एक अलग आहट देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि पुकार देती है।
हर राह को दिशाओं कि उमंग एहसास देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अदाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि समझ देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अदा कि पुकार देती है।
हर राह को दिशाओं कि उमंग एहसास देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर सुबह कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...