Friday 20 July 2018

कविता. २२७६. हर लहर के साथ कोई आवाज।

                                                हर लहर के साथ कोई आवाज।
हर लहर के साथ कोई आवाज सुनाई पडती है जो जीवन मे आशाओं कि कहानी कई राहों के संग कहती है जो जीवन मे किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि शुरुआत देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे नजारे को बदलाव देती है।
हर लहर के साथ कोई आवाज सुनाई पडती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार कई दिशाओं के संग कहती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे एहसासों को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे नजारे को एहसास देती है।
हर लहर के साथ कोई आवाज सुनाई पडती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद कई उजालों के संग कहती है जो जीवन मे कदमों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे नजारे को मौसम कि अहमियत देती है।
हर लहर के साथ कोई आवाज सुनाई पडती है जो जीवन मे अदाओं कि उमंग कई किनारों के संग कहती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों को आस कि पहचान देती है जो जीवन मे राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि सौगात देती है जो जीवन मे दिशाओं कि परख देती है जो जीवन मे नजारे को एहसास देती है।
हर लहर के साथ कोई आवाज सुनाई पडती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद कई दास्तानों के संग कहती है जो जीवन मे उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं को इरादे कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे आवाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे नजारे को मौसम देती है।
हर लहर के साथ कोई आवाज सुनाई पडती है जो जीवन मे राहों कि पहचान कई एहसासों के संग कहती है जो जीवन मे दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अंदाजों को दास्तान कि कोशिश देती है जो जीवन मे आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे राहों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे नजारे को पहचान देती है।
हर लहर के साथ कोई आवाज सुनाई पडती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान कई दिशाओं के संग कहती है जो जीवन मे आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे नजारे को दिशाओं कि उम्मीद देती है।
हर लहर के साथ कोई आवाज सुनाई पडती है जो जीवन मे किनारों कि उम्मीद कई उजालों के संग कहती है जो जीवन मे राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अदाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे किनारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे नजारे को परख देती है।
हर लहर के साथ कोई आवाज सुनाई पडती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश कई उम्मीदों के संग कहती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे नजारे को पुकार देती है।
हर लहर के साथ कोई आवाज सुनाई पडती है जो जीवन मे खयालों कि उमंग कई इशारों के संग कहती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे नजारे को दास्तान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...