Wednesday 18 July 2018

कविता. २२७१. ‌‌‌‌‌‌ अलग सुबह कि पहचान।

                                                         अलग सुबह कि पहचान।
हर लम्हे को अलग सुबह कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे अपने एहसासों कि कहानी कहती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि निशानी देती है जो जीवन मे हर आस को आवाज अलगसी देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि कहानी देती है हर पल को दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान देती है।
हर लम्हे को अलग सुबह कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे अपने अंदाजों कि कहानी कहती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आस अलगसी देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर धून को तरानों कि निशानी देती है जो जीवन मे हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे कदमों कि पहचान देती है।
हर लम्हे को अलग सुबह कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे अपने आवाजों कि कहानी कहती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर दिशा को राह अलगसी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान देती है।
हर लम्हे को अलग सुबह कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे अपने दास्तानों कि कहानी कहती है जो जीवन मे हर आवाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर अदा को तलाश अलगसी देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है।
हर लम्हे को अलग सुबह कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे अपने कदमों कि कहानी कहती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशा अलगसी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर इरादे को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे एहसासों कि पहचान देती है।
हर लम्हे को अलग सुबह कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे अपने आवाजों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को परख अलगसी देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि परख देती है जो जीवन मे हर आवाज को उजालों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पहचान देती है।
हर लम्हे को अलग सुबह कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे अपने आशाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि निशानी देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को उमंग अलगसी देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे राहों कि पहचान देती है।
हर लम्हे को अलग सुबह कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे अपने दास्तानों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को पुकार अलगसी देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे इशारों कि पहचान देती है।
हर लम्हे को अलग सुबह कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे अपने आशाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दिशा को आस अलगसी देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि अहमियत देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है।
हर लम्हे को अलग सुबह कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे अपने अदाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को पहचान अलगसी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को तलाश अलगसी देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...