Monday 23 July 2018

कविता. २२८१. हर पुकार को तरानों कि पहचान।

                                            हर पुकार को तरानों कि पहचान।
हर पुकार को तरानों कि पहचान नजारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे कदमों को आहट कि निशानी देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद पुरानी देती है जो जीवन मे आशाओं कि अलग कहानी देती है जो जीवन मे एहसासों कि याद सुहानी देती है जो जीवन मे किनारों कि अलग कहानी देती है जो आशाओं कि पहचान अलग अल्फाजों कि निशानी हर पल के संग देती है।
हर पुकार को तरानों कि पहचान नजारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे दिशाओं को बदलाव कि सुबह देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान पुरानी देती है जो जीवन अंदाजों कि अलग राह देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश सुहानी देती है जो जीवन मे दास्तानों कि अलग निशानी देती है जो दिशाओं कि पुकार अलग नजारों कि पहचान हर पल के संग देती है।
हर पुकार को तरानों कि पहचान नजारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे आवाजों को परख कि आस देती है जो जीवन मे आवाजों कि कोशिश पुरानी देती है जो जीवन मे दास्तानों कि अलग तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि निशानी सुहानी देती है जो जीवन मे आवाजों कि अलग राह देती है जो कदमों कि पहचान अलग अल्फाजों कि तलाश हर पल के संग देती है।
हर पुकार को तरानों कि पहचान नजारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे दिशाओं को बदलाव कि सुबह देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान पुरानी देती है जो जीवन मे आवाजों कि अलग राह देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद सुहानी देती है जो जीवन मे दास्तानों कि अलग पुकार देती है जो किनारों कि उम्मीद अलग दिशाओं कि कोशिश हर पल के संग देती है।
हर पुकार को तरानों कि पहचान नजारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे एहसासों को आस कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश पुरानी देती है जो जीवन मे आशाओं कि अलग दिशा देती है जो जीवन मे अदाओं कि पुकार सुहानी देती है जो जीवन मे आशाओं का अलग एहसास देती है जो अदाओं कि पहचान अलग किनारों कि उम्मीद हर पल के संग देती है।
हर पुकार को तरानों कि पहचान नजारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं को इरादे कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार पुरानी देती है जो जीवन मे आवाजों कि अलग राह देती है जो जीवन मे एहसासों कि उमंग सुहानी देती है जो जीवन मे दास्तानों कि अलग निशानी देती है जो दिशाओं कि उमंग अलग इशारों कि पहचान हर पल के संग देती है।
हर पुकार को तरानों कि पहचान नजारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाजों को इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे राहों कि तलाश पुरानी देती है जो जीवन मे आशाओं कि अलग आस देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार सुहानी देती है जो जीवन मे कदमों कि अलग अदा देती है जो कदमों कि तलाश अलग आवाजों कि कोशिश हर पल के संग देती है।
हर पुकार को तरानों कि पहचान नजारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे दिशाओं को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान पुरानी देती है जो जीवन मे अंदाजों कि अलग राह देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद सुहानी देती है जो जीवन मे दास्तानों कि अलग कहानी देती है जो किनारों कि उम्मीद अलग दिशाओं कि पुकार हर पल के संग देती है।
हर पुकार को तरानों कि पहचान नजारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि आस देती है जो जीवन मे दास्तानों को इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद पुरानी देती है जो जीवन मे आशाओं कि अलग दिशा देती है जो जीवन मे राहों कि पहचान सुहानी देती है जो जीवन मे कदमों कि अलग निशानी देती है जो जज्बातों कि तलाश अलग एहसासों कि उम्मीद हर पल के संग देती है।
हर पुकार को तरानों कि पहचान नजारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे आवाजों को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि निशानी पुरानी देती है जो जीवन मे दास्तानों कि अलग सुबह देती है जो जीवन मे आवाजों कि राह सुहानी देती है जो जीवन मे राहों कि अलग पहचान देती है जो दास्तानों कि पहचान अलग उजालों कि तलाश हर पल के संग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...