Sunday 8 July 2018

कविता‌. २२५१. पहचान अलगसी देती है।

                                                     पहचान अलगसी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि पूंजी जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मुस्कान को दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों के एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर दास्तान को राहों कि पहचान अलगसी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि पूंजी जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मुस्कान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों के किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान अलगसी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि पूंजी जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मुस्कान को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को कदमों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान अलगसी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि पूंजी जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मुस्कान को लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान अलगसी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि पूंजी जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मुस्कान को राहों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि पहचान अलगसी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि पूंजी जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मुस्कान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर इशारे को बदलावों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान अलगसी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि पूंजी जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मुस्कान को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अल्फाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि पहचान अलगसी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि पूंजी जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मुस्कान को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को दास्तानों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान अलगसी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि पूंजी जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मुस्कान को अदाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान अलगसी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि पूंजी जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मुस्कान को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि धून देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर लहर को एहसासों कि पहचान अलगसी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...