Friday 20 July 2018

कविता. २२७५. हर कदम को एहसासों कि उम्मीद।

                                           हर कदम को एहसासों कि उम्मीद।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश को किनारे कि लहरों कि कहानी देती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे उजालों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे सुबह को किनारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे रोशनी कि आस देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद को खयालों कि उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे रोशनी कि तलाश देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि पुकार को इरादों कि पहचान कि रोशनी देती है जो जीवन मे दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे उम्मीदों कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे रोशनी कि सुबह देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश को सहारे कि तलाश कि अहमियत देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि पूंजी देती है जो जीवन मे रोशनी कि पहचान देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख को लम्हों कि दास्तान कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे रोशनी कि उमंग देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि उजाले को अंदाजों कि तलाश कि कोशिश देती है जो जीवन मे किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे एहसासों कि आस देती है जो जीवन मे राहों कि आस देती है जो जीवन मे रोशनी कि तलाश देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि लहर को राहों कि सुबह कि आवाज देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे रोशनी कि उमंग देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि लहर देती है जो जीवन मे रोशनी कि पहचान देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे रोशनी कि परख देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि लहर को नदीयां कि पहचान देती है जो जीवन मे नजारों कि तलाश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि लहर देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि लहर देती है जो जीवन मे रोशनी कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...