Monday 2 July 2018

कविता. २२३९. कई कोनों से परख लेने कि जरुरत।

                                              कई कोनों से परख लेने कि जरुरत।
हर आवाज को कई कोनों से परख लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर खयाल को एहसासों कि पूंजी देती है जो जीवन मे हर जज्बात को खयालों कि आंधी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश हर लम्हे संग देती है।
हर आवाज को कई कोनों से परख लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि पूंजी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान हर लम्हे संग देती है।
हर आवाज को कई कोनों से परख लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि पूंजी देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर हर लम्हे संग देती है।
हर आवाज को कई कोनों से परख लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर इशारे को बदलावों कि पूंजी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयाल को कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश हर लम्हे संग देती है।
हर आवाज को कई कोनों से परख लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर इरादे को तरानों कि पूंजी देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद हर लम्हे संग देती है।
हर आवाज को कई कोनों से परख लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पूंजी देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि जरुरत हर लम्हे संग देती है।
हर आवाज को कई कोनों से परख लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर एहसास को आशाओं कि पूंजी देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर तराने को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि आवाज हर लम्हे संग देती है।
हर आवाज को कई कोनों से परख लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि पूंजी देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को खयालों कि उमंग हर लम्हे संग देती है।
हर आवाज को कई कोनों से परख लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि पूंजी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर परख को दिशाओं कि पुकार हर लम्हे संग देती है।
हर आवाज को कई कोनों से परख लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पूंजी देती है जो जीवन मे हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान हर लम्हे संग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...