Monday 2 July 2018

कविता. २२४०. दिशाओं से टकराने कि आदत।

                                           दिशाओं से टकराने कि आदत।
हर लहर को दिशाओं से टकराने कि आदत होती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान इशारे के साथ देती है।
हर लहर को दिशाओं से टकराने कि आदत होती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लहर को नदीयां कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पुकार को दास्तानों कि तलाश हर पल इशारे के साथ देती है।
हर लहर को दिशाओं से टकराने कि आदत होती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को सुबह कि रोशनी इशारे के साथ देती है।
हर लहर को दिशाओं से टकराने कि आदत होती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अअ को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को दास्तानों कि परख देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान इशारे के साथ देती है।
हर लहर को दिशाओं से टकराने कि आदत होती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि परख इशारे के साथ देती है।
हर लहर को दिशाओं से टकराने कि आदत होती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लहर को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश इशारे के साथ देती है।
हर लहर को दिशाओं से टकराने कि आदत होती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि रोशनी इशारे के साथ देती है।
हर लहर को दिशाओं से टकराने कि आदत होती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग इशारे के साथ देती है।
हर लहर को दिशाओं से टकराने कि आदत होती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश इशारे के साथ देती है।
हर लहर को दिशाओं से टकराने कि आदत होती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि परख देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान इशारे के साथ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...