Tuesday 3 July 2018

कविता. २२४१. कदमों कि कोशिश देती है।

                                                    कदमों कि कोशिश देती है।
हर एहसास को बदलावों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि आहट देती है।
हर एहसास को बदलावों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर आवाज को कदमों कि आहट देती है।
हर एहसास को बदलावों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर इशारे को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अदा को कदमों कि आहट देती है।
हर एहसास को बदलावों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर इरादे को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि धून देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि आहट देती है।
हर एहसास को बदलावों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर किनारे को दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि धून देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर खयाल को कदमों कि आहट देती है।
हर एहसास को बदलावों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि आहट देती है।
हर एहसास को बदलावों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को कदमों कि आहट देती है।
हर एहसास को बदलावों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर इशारे को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे आवाज को कदमों कि आहट देती है।
हर एहसास को बदलावों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर खयाल को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे उम्मीद को कदमों कि आहट देती है।
हर एहसास को बदलावों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे उजाले को कदमों कि आहट देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...