Tuesday 24 July 2018

कविता. २२८४. हर खयाल को आशाओं कि पहचान।

                                                  हर खयाल को आशाओं कि पहचान।
हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे किनारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे कदमों कि कोशिश देती है।
हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे आशाओं कि अदा देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि अंदाज देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है।
हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे कदमों कि परख देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे कदमों कि पहचान देती है।
हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे कदमों कि रोशनी देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अल्फाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे राहों कि उमंग देती है जो जीवन मे किनारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे कदमों कि उमंग देती है।
हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे कदमों कि दास्तान देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अदाओं कि आस देती है जो जीवन मे किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे लहरों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे कदमों कि रोशनी देती है।
हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे कदमों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे दिशाओं कि अदा देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे कदमों कि पुकार देती है।
हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे कदमों कि रोशनी देती है जो जीवन मे लहरों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अदाओं कि आस देती है जो जीवन मे दिशाओं कि परख देती है जो जीवन मे लहरों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे किनारों कि राह देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे एहसासों कि पुकार देती है जो जीवन मे कदमों कि कोशिश देती है।
हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे कदमों कि आस देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे कदमों कि राह देती है।
हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे कदमों कि राह देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे अदाओं कि आस देती है जो जीवन मे दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है।
हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आवाजों कि परख देती है जो जीवन मे कदमों कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...