Wednesday 25 July 2018

कविता. २२८५. अलगसी हर लहर मे देती है।

                                                अलगसी हर लहर मे देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उमंग जरुरी लगती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद को रोशनी देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान को किनारों कि लहर हर पल मे देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश हर लम्हा देती है जो जीवन मे दिशाओं कि आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद अलगसी हर लहर मे देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उमंग जरुरी लगती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान को आस देती है जो जीवन मे धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे परख कि पहचान हर लम्हे मे देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश हर मोड पर देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार को दास्तानों कि राह देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश अलगसी हर लहर मे देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उमंग जरुरी लगती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश को खयाल देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अल्फाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश को परख देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश अलगसी हर लहर मे देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उमंग जरुरी लगती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार को आस देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे राहों कि पहचान को दिशाओं कि पुकार को कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान को दास्तान देती है जो जीवन मे खयालों कि उमंग अलगसी हर लहर मे देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उमंग जरुरी लगती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश को बदलाव देती है जो जीवन मे अदाओं को आशाओं कि कोशिश के उजाले देती है जो जीवन मे किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश को बदलाव देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे दिशाओं कि कोशिश को खयाल देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश अलगसी हर लहर मे देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उमंग जरुरी लगती है जो जीवन मे किनारों कि उम्मीद को रोशनी देती है जो जीवन मे आशाओं को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान को आस देती है जो जीवन मे अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे किनारों कि उम्मीद को एहसास देती है जो जीवन मे अल्फाजों कि पहचान अलगसी हर लहर मे देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उमंग जरुरी लगती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश को किनारे देती है जो जीवन मे आशाओं को इरादों कि परख देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अदाओं कि कोशिश को खयाल देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान को अदा देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश अलगसी हर लहर मे देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उमंग जरुरी लगती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान को इशारे देती है जो जीवन मे दिशाओं को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे कदमों कि उमंग को तराने देती है जो जीवन मे आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश को बदलाव देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश अलगसी हर लहर मे देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उमंग जरुरी लगती है जो जीवन मे राहों कि कोशिश को उजाले देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश को बदलाव को लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आवाजों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार को आस देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार अलगसी हर लहर मे देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उमंग जरुरी लगती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान को दिशा देती है जो जीवन मे आशाओं कि आस को इरादों को एहसास कि सुबह देती है जो जीवन मे नजारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे आशाओं कि आस देती है जो जीवन मे अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे राहों कि पहचान को दिशा देती है जो जीवन मे आशाओं कि उमंग अलगसी हर लहर मे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...