Saturday 14 July 2018

कविता.‌‌ ‌‌‌ २२६३. हर खयाल कि नयी राह पर एक रोशनी।

                                           हर खयाल कि नयी राह पर एक रोशनी।
हर खयाल कि नयी राह पर एक रोशनी खडी मिलती है चुपके से इशारे संग जीवन कि कहानी आगे चलती है जो अनजाने रास्तों से टकराने का सबब बनती है जो जीवन मे हर धारा को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर दास्तान को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग अल्फाज देती है।
हर खयाल कि नयी राह पर एक रोशनी खडी मिलती है चुपके से इरादे संग जीवन कि कोशिश आगे चलती है जो अनजाने किनारों से टकराने का सबब बनती है जो जीवन मे हर राह को अलग एहसासों से भर देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अदा कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग अल्फाज देती है।
हर खयाल कि नयी राह पर एक रोशनी खडी मिलती है चुपके से उजाले संग जीवन कि पुकार आगे चलती है जो अनजाने दिशाओं से टकराने का सबब बनती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों से भर देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग अल्फाज देती है।
हर खयाल कि नयी राह पर एक रोशनी खडी मिलती है चुपके से उम्मीद संग जीवन कि पहचान आगे चलती है जो अनजाने आशाओं से टकराने का सबब बनती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं से भर देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान कि उमंग देती है जो जीवन मे अलग अल्फाज देती है।
हर खयाल कि नयी राह पर एक रोशनी खडी मिलती है चुपके से आवाज संग जीवन कि तलाश आगे चलती है जो जीवन मे दास्तानों से टकराने का सबब बनती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों से भर देती है जो जीवन मे हर आवाज को इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर परख कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग अल्फाज देती है।
हर खयाल कि नयी राह पर एक रोशनी खडी मिलती है चुपके से आस संग जीवन कि पहचान आगे चलती है जो जीवन मे राहों से टकराने का सबब बनती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं से भर देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आस कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग अल्फाज देती है।
हर खयाल कि नयी राह पर एक रोशनी खडी मिलती है चुपके से तराने संग जीवन कि उमंग आगे चलती है जो जीवन मे हर खयालों से टकराने का सबब बनती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग कदमों से भर देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग अल्फाज देती है।
हर खयाल कि नयी राह पर एक रोशनी खडी मिलती है चुपके से अदा संग जीवन कि उजाले आगे चलती है जो जीवन मे हर आशाओं से टकराने का सबब बनती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग एहसासों से भर देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर खयाल कि परख देती है जो जीवन मे अलग अल्फाज देती है।
हर खयाल कि नयी राह पर एक रोशनी खडी मिलती है चुपके से समझ संग जीवन कि उमंग आगे चलती है जो जीवन मे हर अदाओं से टकराने का सबब बनती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं से भर देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग अल्फाज देती है।
हर खयाल कि नयी राह पर एक रोशनी खडी मिलती है चुपके से परख संग जीवन कि परख आगे चलती है जो जीवन मे हर दास्तानों से टकराने का सबब बनती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों से भर देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग अल्फाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...