Sunday 15 July 2018

कविता. २२६६. ‌ जज्बातों कि आंधी देती है।

                                               जज्बातों कि आंधी देती है।
हर जज्बात को किनारों से समझ लेने कि जरुरत होती है जो जज्बातों कि आंधी देती है वह नयी दुनिया होती है जो जीवन मे हर अंदाज को किस्सों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर अंदाज के हालात को अलग दिशाओं कि निशानी देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर नजारे को मौसम के बदलाव कि कहानी देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग निशानी देती है।
हर जज्बात को किनारों से समझ लेने कि जरुरत होती है जो जज्बातों कि आंधी देती है वह नयी कहानी होती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज के हालात को अलग आशाओं कि निशानी देती है जो जीवन मे हर खयाल को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों के तराने कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आस को अलग निशानी देती है।
हर जज्बात को किनारों से समझ लेने कि जरुरत होती है जो जज्बातों कि आंधी देती है वह नयी राह होती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल के एहसास को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों के नजारे कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग निशानी देती है।
हर जज्बात को किनारों से समझ लेने कि जरुरत होती है जो जज्बातों कि आंधी देती है वह नयी दुनिया होती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज के इशारे को अलग दिशाओं कि निशानी देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर सुबह को उजालों के किनारे कि उमंग देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग निशानी देती है।
हर जज्बात को किनारों से समझ लेने कि जरुरत होती है जो जज्बातों कि आंधी देती है वह नयी उम्मीद होती है जो जीवन मे हर दास्तान को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को दिशाओं कि सोच देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों के नजारे कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस के इरादों को अलग निशानी देती है।
हर जज्बात को किनारों से समझ लेने कि जरुरत होती है जो जज्बातों कि आंधी देती है वह नयी दुनिया होती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि धून देती है जो जीवन मे हर एहसास को दिशाओं के तराने कि निशानी देती है जो जीवन मे हर खयाल के एहसासों को अलग निशानी देती है।
हर जज्बात को किनारों से समझ लेने कि जरुरत होती है जो जज्बातों कि आंधी देती है वह नयी कहानी होती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों के राह कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान के मौसम को अलग निशानी देती है।
हर जज्बात को किनारों से समझ लेने कि जरुरत होती है जो जज्बातों कि आंधी देती है वह नयी दुनिया होती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को दास्तानों के इशारे कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज के अदाओं को अलग निशानी देती है।
हर जज्बात को किनारों से समझ लेने कि जरुरत होती है जो जज्बातों कि आंधी देती है वह नयी राह होती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अदाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आस को इशारों के एहसास कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज के हालात को अलग निशानी देती है।
हर जज्बात को किनारों से समझ लेने कि जरुरत होती है जो जज्बातों कि आंधी देती है वह नयी कहानी होती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर  बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज के दास्तान को अलग निशानी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...