Tuesday 31 July 2018

कविता. २२९७. हर अदा को एहसासों कि पुकार।

                                                  हर अदा को एहसासों कि पुकार।
हर अदा को एहसासों कि पुकार अलग इशारे देती है जो जीवन मे अंदाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे उजालों कि उम्मीद को रोशनी देती है जो जीवन मे कदमों कि दास्तान को पहचान देती है जो जीवन मे किनारों कि परख देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि उम्मीद को पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है।
हर अदा को एहसासों कि पुकार अलग इशारे देती है जो जीवन मे अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे उम्मीदों कि तलाश को आस देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार को इरादे देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान को कोशिश देती है जो जीवन मे राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है।
हर अदा को एहसासों कि पुकार अलग इशारे देती है जो जीवन मे अंदाजों कि परख देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख को लम्हे देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद को रोशनी देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश को दास्तान देती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है।
हर अदा को एहसासों कि पुकार अलग इशारे देती है जो जीवन मे अंदाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आवाजों कि उम्मीद को तराने देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश को बदलाव देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे किनारों कि पहचान को राह देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उमंग देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है।
हर अदा को एहसासों कि पुकार अलग इशारे देती है जो जीवन मे अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश को बदलाव देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान को दास्तान देती है जो जीवन मे किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार को बदलाव देती है जो जीवन मे आवाजों कि राह देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है।
हर अदा को एहसासों कि पुकार अलग इशारे देती है जो जीवन मे अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे कदमों कि पहचान को परख देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद को रोशनी देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान को परख देती है जो जीवन मे खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है।
हर अदा को एहसासों कि पुकार अलग इशारे देती है जो जीवन मे अंदाजों कि अदा देती है जो जीवन मे किनारों कि तलाश को बदलाव देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार को उम्मीद देती है जो जीवन मे राहों कि कदम को आस देती है जो जीवन मे अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है।
हर अदा को एहसासों कि पुकार अलग इशारे देती है जो जीवन मे अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे आशाओं कि पुकार को आस देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद को रोशनी देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान को पुकार देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश को बदलाव देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है।
हर अदा को एहसासों कि पुकार अलग इशारे देती है जो जीवन मे अंदाजों कि राह देती है जो जीवन मे दिशाओं कि उम्मीद को रोशनी देती है जो जीवन मे एहसासों कि तलाश को बदलाव देती है जो जीवन मे दिशाओं कि कोशिश को खयाल देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान को उम्मीद देती है जो जीवन मे दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है।
हर अदा को एहसासों कि पुकार अलग इशारे देती है जो जीवन मे अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश को बदलाव देती है जो जीवन मे कदमों कि परख को अंदाज देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद को रोशनी देती है जो जीवन मे उजालों कि उम्मीद को खयाल देती है जो जीवन मे आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...