Sunday 22 July 2018

कविता. २२७९. बदलावों कि आवाज इशारे देती है।

                                                 बदलावों कि आवाज इशारे देती है।
हर राह को बदलावों कि आवाज इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि अलग कहानी देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद नयी दिलाती है जो जीवन मे आशाओं को अलग कहानी कि आवाज सुनाती है हर एहसास को किसी कहानी कि जरुरत रहती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आवाजों कि पहचान को अलग किनारों के संग अक्सर इशारों मे उजाले देती है जो जीवन मे आस अलगसी देती है।
हर राह को बदलावों कि आवाज इशारे देती है जो जीवन मे दिशाओं कि अलग निशानी देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों को अलग कहानी देती है हर आस को एहसासों कि उम्मीद सुहानी देती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि निशानी देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान अलग दिशाओं के संग अक्सर आवाजों मे लहर देती है जो जीवन मे अदा अलगसी देती है।
हर राह को बदलावों कि आवाज इशारे देती है जो जीवन मे अंदाजों कि अलग निशानी देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे दिशाओं को अलग कहानी देती है जो जीवन मे एहसासों कि उमंग सुहानी देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे खयालों कि तलाश अलग आवाजों के संग अक्सर इशारों मे उमंग देती है जो जीवन मे उमंग अलगसी देती है।
हर राह को बदलावों कि आवाज इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि अलग कहानी देती है जो जीवन मे अदाओं कि कोशिश दिलाती है जो जीवन मे अंदाजों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार सुहानी देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान अलग दिशाओं के संग अक्सर इरादों मे दास्तान देती है जो जीवन मे उम्मीद अलगसी देती है।
हर राह को बदलावों कि आवाज इशारे देती है जो जीवन मे दास्तानों कि अलग निशानी देती है जो जीवन मे आशाओं कि निशानी दिलाती है जो जीवन मे दिशाओं को अलग आस देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद सुहानी देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे कदमों कि कोशिश अलग राहों के संग अक्सर इशारों मे पहचान देती है जो जीवन मे अदा अलगसी देती है।
हर राह को बदलावों कि आवाज इशारे देती है जो जीवन मे दिशाओं कि अलग तलाश देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे आशाओं को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान अलग अल्फाजों के संग अक्सर आवाजों मे किनारे देती है जो जीवन मे आस अलगसी देती है।
हर राह को बदलावों कि आवाज इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि अलग राह देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद दिलाती है जो जीवन मे अंदाजों को अलग पुकार देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं के संग अक्सर दिशाओं मे सुबह देती है जो जीवन मे उमंग अलगसी देती है।
हर राह को बदलावों कि आवाज इशारे देती है जो जीवन मे लहरों कि अलग कदम देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश दिलाती है जो जीवन मे दास्तानों को अलग परख देती है जो जीवन मे अंदाजों कि परख देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे दिशाओं के संग अक्सर इशारों मे परख देती है जो जीवन मे उम्मीद अलगसी देती है।
हर राह को बदलावों कि आवाज इशारे देती है जो जीवन मे दिशाओं कि अलग पुकार देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे आशाओं को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे दास्तानों के संग अक्सर आशाओं मे एहसास देती है जो जीवन मे अदा अलगसी देती है।
हर राह को बदलावों कि आवाज इशारे देती है जो जीवन मे दास्तानों कि अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश दिलाती है जो जीवन मे दिशाओं को अलग आस देती है जो जीवन मे किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे कदमों के संग अक्सर इशारों मे पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं के संग अक्सर किनारों मे इशारे देती है जो जीवन मे पुकार अलगसी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...