Tuesday 17 July 2018

कविता. २२६९. हर खयाल कि अपनी दास्तान।

                                                  हर खयाल कि अपनी दास्तान।
हर खयाल कि अपनी दास्तान होती है जो जीवन मे हर दिशा को रोशनी कि सुबह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर पुकार को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है।
हर खयाल कि अपनी दास्तान होती है जो जीवन मे हर दिशा को उजाले कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर दिशा को कदमों कि तलाश देती है।
हर खयाल कि अपनी दास्तान होती है जो जीवन मे हर दिशा को उम्मीद कि कहानी देती है जो जीवन मे हर एहसास को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को कदमों कि तलाश देती है।
हर खयाल कि अपनी दास्तान होती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलाव कि कहानी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर तलाश को दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आस को आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर दास्तान को कदमों कि तलाश देती है।
हर खयाल कि अपनी दास्तान होती है जो जीवन मे हर दिशा को दास्तान कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अदा कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है।
हर खयाल कि अपनी दास्तान होती है जो जीवन मे हर दिशा को आस कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को कदमों कि तलाश देती है।
हर खयाल कि अपनी दास्तान होती है जो जीवन मे हर दिशा को अदा कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर आस कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर इरादे को कदमों कि तलाश देती है।
हर खयाल कि अपनी दास्तान होती है जो जीवन मे हर दिशा को अंदाज कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अदा कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है।
हर खयाल कि अपनी दास्तान होती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलाव कि सुबह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर दास्तान को राहों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर दिशा को कदमों कि तलाश देती है।
हर खयाल कि अपनी दास्तान होती है जो जीवन मे हर दिशा को कोशिश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...